लॉन्च से पहले ही मारुति जिम्नी ने मार्केट में मचाया धमाल, कंपनी को मिली यूनिट्स की बुकिंग

Thursday, Feb 16, 2023 - 05:58 PM (IST)

ऑटो डेस्क: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी को पेश किया था। कंपनी की 5-डोर एसयूवी ने लॉन्च से पहले ही मार्केट में धमाल मचा दिया है। अब तक इसे 16500 से ज्यादा बुकिंग्स हासिल हो गई हैं। बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी की अनवीलिंग के साथ ही बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया था। ग्राहक इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करके या नज़दीकी मारुति डीलरशिप पर जाकर बुक करवा सकते हैं। कंपनी की यह 5 डोर जिम्नी 3 डोर जिम्नी का ही रिबैज्ड वर्जन है। जिसे भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है। 

Maruti jimny में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेडेट K15C डुअलजेट इंजन दिया गया है। यह समान इंजन अपडेटेड एर्टिगा और XL6 और ब्रांड-न्यू ब्रेज़ा में भी दिया गया है। अपकमिंग जिम्नी को 2 वेरिएंट्स- अल्फा और जीटा नाम के दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। कहा जा रहा है कि  अल्फा वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टप्ले सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टिविटी ऑप्शन को शामिल किया जा सकता है।

अन्य सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस  SUV में 6 एयरबैग, एक ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल (LSD), हिल होल्ड असिस्टेंस के साथ ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, एक रियरव्यू कैमरा और EBD के साथ ABS शामिल होंगे।

 

Radhika

Advertising