CNG वर्जन में लॉन्च हो सकती है Maruti Fronx

Tuesday, Feb 14, 2023 - 06:33 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti Suzuki ने ऑटो एक्सपो 2023 में Fronx को पेश किया था,जिसे इस साल अप्रैल में लॉन्च कर दिया जाएगा। अब ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि निर्माता Fronx के सीएनजी मॉडल को भी पेश करने वाली है।  मारुति के अन्य मॉडल्स की तरह इसमें भी फैक्टरी-फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो पेट्रोल मोड पर 90 bhp की पावर जेनरेट कर सकता है। वही सीएनजी मोड पर यह 77bhp की पावर और 98.5 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।  

 यह भी कहा जा रहा है सीएनजी वेरिएंट केवल Sigma, Delta and Delta+ में ही पेश किया जाएगा।  बात फीचर्स की करें तो  Fronx Delta में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस असिस्टेंट फीचर्स, ओवर-द-एयर अपडेट, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। 

इसकी लॉन्च को लेकर फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इसे सीएनजी मॉडल के साथ पेश किया जाएगा या नहीं। Fronx की कीमत 8 लाख -11 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जबकि सीएनजी मॉडल की कीमत में एक लाख रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है।  

 

Radhika

Advertising