गांव के युवक ने साथियों के साथ मिलकर तैयार की अनोखी इलेक्ट्रिक साइकिल, देख कर आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान

Friday, Dec 02, 2022 - 10:44 AM (IST)

ऑटो डेस्क. भारत के लोगों में टैलेंट की कमी नहीं है। अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे उदाहरण देखने को मिलते रहते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक साइकिल नजर आ रही है, जिसे एक भारतीय युवक और उसके साथियों ने मिलकर तैयार किया है। लड़कों के इस कारनामे ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को भी हैरान कर दिया है। आनंद ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है। 


वीडियो में एक युवक इलेक्ट्रिक साइकिल को चलाता हुआ नजर आ रहा है। आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर कर लिखा- 'छोटे-मोटे बदलावों के बाद इस गाड़ी को ग्लोबल स्तर पर काम में लाया जा सकता है। यूरोप के भीड़भाड़ वाले टूरिस्ट स्पॉट पर गाड़ी को टूर बस की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। मैं हमेशा ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसपोर्ट के आविष्कारों को देखकर हैरान हो जाता हूं।' आनंद का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

बता दें इस इलेक्ट्रिक साइकिल पर 6 लोग बैठ सकते हैं। बाइक पर आगे एलईडी लाइट लगी हुई है। इसकी कीमत 12 हजार रुपये है और इसे चार्ज करने में सिर्फ 10 रुपये का खर्च आता है। ये सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है। 

Parminder Kaur

Advertising