लॉन्च से पहले सामने आई Mahindra XUV 400EV की डिटेल्स

Thursday, Nov 24, 2022 - 01:29 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Mahindra 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XUV 400 को लॉन्च करने वाली है।  ऐसा कहा जा रहा है कि यह मौजूदा एक्सयूवी 300 पर ही बेस्ड होगी, लेकिन इसकी डिजाइनिंग और Dimenssions में बदलाव किए जाएंगे। इस कार की लॉन्चिंग से पहले इसके वेरिएंट और कलर ऑप्शन के बारे में डिटेल्स सामने आई हैं।  

इस ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी को 5 नए कलर ऑप्शन- आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, इनफिनिटी ब्लू, नेपोली ब्लैक और गैलेक्सी ग्रे में पेश किया जाएगा, जबकि इसे 3 वेरिएंट- बेस, ईपी और ईएल में पेश किया जाएगा। इसके टॉप-स्पेक ईएल वेरिएंट को डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

पहले बताए अनुसार यह ईवी, XUV300 कॉम्पैक्ट SUV पर बेस्ड होगी। लेकिन एक्सयूवी300 की तुलना में ज़्यादा लंबाई और व्हीलबेस के साथ पेश किया जाएगा। इसके एक्सटीरियर में कॉन्ट्रास्टिंग कॉपर हाइलाइट्स और एक क्लोज्ड ग्रिल, टेल लैम्प्स दिए गए हैं। बात केबिन की करें तो इसे ऑल-ब्लैक थीम पर डिजाइन किया गया है और यह 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सिंगल-पैन सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन और छह एयरबैग जैसे फीचर्स से लैस होगा।

Mahindra XUV400 में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप दिया जाएगा,जिसे 39.5 kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। यह मोटर 150 पीएस की पावर और 310 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।  यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.3 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड हासिल कर सकती है और इससे 456 किमी की रेंज हासिल की जा सकती है। 

 

 

Radhika

Advertising