World Environment Day पर जानिए क्यों खास है Mercedes Benz EQS580 4Matic EV

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 06:49 PM (IST)

ऑटो डेस्क: 5 जून को विश्व भर में World Environment Day के तौर पर मनाया जाता है। देश में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए इस दिन को सेलिब्रेट करना काफी आवश्यक है। हालांकि केद्रींय सरकार द्वारा ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी कई सारे महत्वपूर्ण सुझाव दिए जाते हैं, ताकि वातावरण को बेहतर बनाया जा सके।
 
World Environment Day के इस मौके पर हम आपको देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQS580 के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रेंज के मामले में तो बेस्ट है और साथ ही पॉल्यूशन भी नहीं करती, क्योंकि यह एक ईवी है। तो आइए जानते हैं कि इस इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले खास फीचर्स और बैटरीपैक के बारे में.......

PunjabKesari

Mercedes-Benz ने पिछले साल EQS 580 4matic ईवी को 1.55 करोड़ रूपए की कीमत पर लॉन्च किया था। यह मेड इन इंडिया कार कई सारे शानदार फीचर्स से लैस है।

PunjabKesari

फीचर्स-
डिटेल में बात करें तो EQS 580 के केबिन में में 56 इंच की 'हाइपरस्क्रीन' दी गई है। यह स्क्रीन पैसेंजर सीट से लेकर ड्राइवर सीट तक है, दिखने में यह एक सिंगल स्क्रीन है लेकिन इसके अंदर तीन अलग-अलग स्क्रीन्स हैं। अन्य फीचर्स में 3D मैप्स, हेड-अप डिस्प्ले, आगे की सीटों के लिए मसाज फंक्शन, बर्मेस्टर 3D साउंड सिस्टम, एयर फिल्ट्रेशन और पीछे की सीट के यात्रियों के लिए S-क्लास जैसा MBUX टैबलेट शामिल हैं। सेफ्टी के लिहाज से यह ईवी 9 एयरबैग्स, लेन चेंज और लेन कीप असिस्ट और एक इमरजेंसी स्टॉप सिस्टम के साथ आती है। 

PunjabKesari
बैटरी और रेंज-
नई Mercedes-Benz EQS 580 में 107.8 kWh की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है। यह बैटरी पैक 2 इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर देती है। दोनों मोटर्स मिलकर comined 516 hp की पावर और 856 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकती हैं। इससे केवल 4.3 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड हासिल की सकती है और इसकी टॉप स्पीड 210kph की है। कंपनी का दावा है कि इससे ARAI-certified 857 km रेंज मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News