5 प्वाइंट्स में जानिए क्या है खास 2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट में

Tuesday, Jan 18, 2022 - 04:50 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Skoda ने इस महीने की शुरूआत में 2022 का अपना पहला प्रोडक्ट Skoda Kodiaq फेसलिफ्ट लॉन्च किया है। लगभग दो साल पहले कंपनी कोडिएक को लॉन्च किया था, जिसकी सेल को अप्रैल 2020 में बंद कर दिया था। यह मॉडल एक बार फिर से स्कोडा लाइनअप में वापिस आ गया है और अब की बार इसे इसे 3 वेरिएंट स्टाइल - स्पोर्टलाइन और लॉरिन एंड क्लेमेंट में लॉन्च किया गया है। इस नए मॉडल को लेकर अनुमान है कि यह पहले से ज़्यादा बेहतर होगा, तो आइए नजर डालते हैं इस फेसलिफ्ट की कुछ हाइलाइट्स पर-

CBU के रूप में किया गया है पेश-

कंपनी ने इस फेसलिफ्ट को एक सीबीयू यानि कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रुप में पेश किया है। इसके अलावा कोडिएक में 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जोड़ा है और साथ ही इसमें 5 ड्राइविंग मोड्स- इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल शामिल किए गए हैं।

एक्सटीरियर डिज़ाइन-

नई कोडिएक क्रोम सराउंडिंग्स और रिब्स के साथ एक हेक्सागोनल ग्रिल, क्रिस्टलीय एलईडी हेडलाइट्स,18 इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में मामूली बदलाव किए गए हैं। जबकि रियर में अट्रैक्टिव टर्न इंडिकेटर्स को शामिल किया है। साथ ही इसके बंपर में हल्के बदलाव भी शामिल किए गए हैं। वहीं दूसरी और इसके इंटीरियर को भी डुअल-टोन में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें मिनिमलिस्टिक लुक के साथ एक टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया है।

फीचर लिस्ट-

Kodiaq फेसलिफ्ट कई सारे इंटीरियर फीचर्स के साथ पेश किया गया है जिसमें- 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 3 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, दरवाजों में 12-स्पीकर केंटन साउंड सिस्टम, एसी कंट्रोल नॉब के नीचे का सेंट्रल कंसोल गियर लीवर, वॉयरलेस चार्जिंग के लिए स्टोरेज स्पेस और यूएसबी टाइप सी और 12 वी चार्जिंग पॉइंट को शामिल किया गया है।

टॉप वेरिएंट में यह होगा खास-

बात करें अगर Kodiaq के टॉप वेरिएंट की तो इसकी फ्रंट-रो में इलेक्ट्रिकल कुर्सियां दी गई ​​हैं जिन्हें 12 तरीकों से अपनी आवश्यकता अनुसार ऐडजस्ड किया जा सकता है। इसके अलावा थर्ड रो में काफी लिमेडिट स्पेस दी गई है। इस एसयूवी के मालिक को कूलिंग और हीटिंग फंक्शनलिटी के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा भी दी जाएगी।

बूटस्पेस-

अक्सर कार्स में बूटस्पेस को लेकर दिक्कत देखी गई है लेकिन कोडिएक फेसलिफअट में कंपनी एक अच्छा बूटस्पेस प्रदान करने वाली है। यदि आपके पास सामान ज़्यादा है तो दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीट्स को फोल्ड करके एक अच्छा खासा बूटस्पेस तैयार किया जा सकता है।  

 

Akash sikarwar

Advertising