किआ ने आज से स्टार्ट की अपकमिंग Carens के लिए बुकिंग

Friday, Jan 14, 2022 - 12:39 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Kia इंडिया में अपनी अपकमिंग एमपीवी Carens को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने 14 जनवरी यानि आज से इस अपकमिंग Carens के लिए ऑफिशियली प्री-लॉन्च बुकिंग्स करना स्टार्ट कर दी हैं। इस एमपीवी को कंपनी के वेबसाइट या डीलरशिप के माध्यम से बुक करवाया जा सकता है और बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट 25,000 रुपए का रखा गया है। बात करें अगर लॉन्चिंग की तो इस साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

किआ कैरेंस को 5 ट्रिम्स- प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में पेश किया जाएगा। वहीं कॉन्फिग्रेशन के मामले में यह 6 और 7 सीटर लेआउट में अवेलेबल होगी।

फीचर्स के मामले में भी यह कार काफी बढ़िया साबित होगी। इसके इंटीरियर में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, बोस साउंड सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले , 64-रंग की एंबिऐंट लाइटिंग, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ को शामिल किया गया है। कंपनी द्वारा ग्राहकों की सुविधा के साथ –साथ सेफ्टी का भी पूरा धयान रखा गया है, जिसके चलते इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स - 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड/डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया हैं।

वहीं दूसरी और बात करें पावरट्रेन की तो यह एमपीवी 3 इंजन ऑप्शंस में -1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल में अवेलेबल होगी।  

2022 की पहली तिमाही में यह एमपीवी सेल के लिए अवेलेबल होगी, जिसकी शुरुआती कीमत लगभग 14 लाख रुपए की हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Maruti Suzuki XL6, Mahindra Marazzo, Mahindra XUV700, Tata Safari, MG Hector Plus और हुंडई अल्काजर के चुनिंदा ट्रिम्स से होगा।

 

Piyush Sharma

Advertising