50 वीं ऐनिवर्सरी के मौके पर कावासाकी करने जा रही स्पेशल एडिशन लॉन्च

Saturday, Jan 22, 2022 - 12:10 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Kawasaki देश में बहुत जल्द Z650RS 50वीं ऐनिवर्सरी एडिशन लॉन्च करने जा रही है, जिसका खुलासा कंपनी ने सोशल मीडिया द्वारा किया है। इससे पहले मौजूदा समय में इंडियन मार्केट में Z650RS सेल के लिए अवेलेबल है और इस प्रकार यह देश में पेश किया जाने वाला एक स्पेशल एडिशन होगी जिसे 50 वी वर्षगांठ के मौके पर लॉन्च किया जाएगा।  

साथ ही यह भी बता दें कि Z900RS का एनिवर्सरी एडिशन फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध है। भारत में कावासाकी के इस 50 वीं वर्षगांठ एडिशन मोटरसाइकिलों को एक लिमेटिड संख्या पेश किए जाने का अनुमान है।  

अगर बात करें बदलवों की तो सबसे बड़ा बदलाव इसकी कलर स्कीम में किया जाएगा यानि इसमें एक स्पेशल 'फायरक्रैकर रेड' पेंट स्कीम शामिल की जाएगी। इसके अलावा इसे डुअल-टोन कलर स्कीम डुअल-टोन, रेड और ब्लैक पेंट पेश किया जाएगा। और यदि इसकी ऑवर-ऑल स्टाइलिंग को देखा जाए तो इसमें गोल्डन रिम्स का उपयोग किया गया है।  

इसके विपरीत पावरट्रेन में बदलाव न किए जाने की संभावना है। यानि की इसमें मौजूदा मोटरसाइकिल की तरह ही बीएस 6-अनुपालन 649cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो 8,000rpm पर 67.3bhp की पावर और 6,700rpm पर 64Nm के पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

कीमत के मामले में अनुमान है कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले बदलाव किए जाएंगे और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 7 लाख रुपए हो सकती है।

 

Akash sikarwar

Advertising