पहली बार इंडियन रोड पर दिखी Jeep Grand Cherokee, इसी साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च

Friday, Jan 14, 2022 - 06:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क। 5th- जेनरेशन जीप ग्रैंड चेरोकी को पहली बार भारत में टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि यह पूरी तरह से कवर्ड थी, जिससे यह जानना मुश्किल था कि यह 5-सीटर एडिशन है या 3-रो एडिशन।

कवर होने के बाद भी SUV के बड़े व्हील को देखा जा सकता है। दोनों एडिशन में अट्रैक्टिव हेडलाइट्स और टेललाइट्स हैं। इस एडिशन में बढ़ा हुआ ग्राउंड क्लीयरेंस और रीडिज़ाइन किया गया बंपर भी है। फीचर्स की बात करें तो 5-सीटर एसयूवी 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, मसाज फंक्शन के साथ 16-वे पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट और कनेक्टेड कार टेक, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 19-स्पीकर मेरिडियन ऑडियो के साथ आती है, फ्रंट सीट के लिए वैकल्पिक 10.25 इंच टचस्क्रीन और वेंटिलेटेड सीट्स भी इसमें दी जा सकती हैं।

सेफ्टी किट में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS), एक 360-डिग्री कैमरा, पैडेस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ नाइट विजन कैमरा, इंटरसेक्शन कोलिजन असिस्ट और पार्क असिस्ट शामिल हैं।

यूएस में इस SUV को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं: पहला 3.6-लीटर V6 इंजन, जो 297PS की पावर और 352Nm टार्क प्रोड्यूस करता है, 5.7-लीटर V8 इंजन, जो 362PS की पावर 529Nm का टार्क प्रोड्यूस करता है और तीसरा 2-लीटर टर्बो हाइब्रिड, जो 381PS की पावर और 637Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसकी कैपिसिटी भी वैरिएंट के आधार पर अलग-अलग होगी। भारत में इसके 3.6-लीटर वी6 के साथ 5-सीटर की पेशकश करने की उम्मीद है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक (4WD) के साथ है।

उम्मीद है कि जीप सितंबर तक भारत में ग्रैंड चेरोकी लॉन्च करेगी। लोकली असेंबल की गई इस प्रीमियम एसयूवी की कीमत 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से हो सकती है और यह लैंड रोवर डिफेंडर, मर्सिडीज-बेंज जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स 5 को टक्कर देगी।

Akash sikarwar

Advertising