भारतीय सशस्त्र बल ने Maruti Suzuki Jimny में दिखाई रुचि, भविष्य में अपने बेड़े में कर सकती है शामिल

Thursday, May 25, 2023 - 03:37 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Maruti Suzuki Jimny बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। इस गाड़ी का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिम्नी जून के पहले हफ्ते में शोरूम में आ जाएगी। इसकी कीमतों के एलान के साथ ही बिक्री शुरू हो जाएगी। Maruti Suzuki कई दशकों तक भारतीय सशस्त्र बलों Gypsy की सप्लाई करती रही है। आने वाले समय में Maruti Suzuki Jimny भी इनके बेड़े में शामिल हो सकती है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर - मार्केटिंग एंड सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है। 


शशांक श्रीवास्तव ने कहा- "भारतीय सशस्त्र बलों ने जिम्नी में रुचि दिखाई है।स्पेसिफिकेशंस के मामले में उनकी जरूरतों का हम अभी भी अध्ययन कर रहे हैं। हमने अभी तक बिक्री शुरू नहीं की है, लेकिन एक बार ऐसा हो जाने के बाद यह संभव है।"


बता दें Maruti Gypsy भारतीय सशस्त्र बलों के बीच बेहद लोकप्रिय थी। इसकी हल्की बॉडी, छोटा व्हीलबेस और दमदार पेट्रोल इंजन था। जिप्सी दूरदराज के इलाकों में भी आसानी से सफर कर लेती थी। ऑफ-रोडर का रख-रखाव भी आसान था। नई जिम्नी 5-डोर अपने हल्के निर्माण, दमदार पेट्रोल इंजन और प्रभावशाली ऑफ-रोडिंग क्षमता के साथ जिप्सी के जैसी खासियतों के साथ आती है।

Parminder Kaur

Advertising