hyundai Ioniq 6 इलेक्ट्रिक को मिला वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर 2023 का अवॉर्ड

Thursday, Apr 06, 2023 - 05:20 PM (IST)

ऑटो डेस्क. साउथ कोरियाई कार कंपनी hyundai की इलेक्ट्रिक कार Ioniq 6 ने दुनिया की बेस्ट कार का अवॉर्ड जीता है। इसे वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर 2023 का अवॉर्ड दिया गया है। इसके अलावा Ioniq 6 ने वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल और वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी जीते हैं। Ioniq 6 के अलावा वर्ल्ड लग्जरी कार का अवॉर्ड लुसिड एयर, वर्ल्ड परफॉर्मेंस कार का अवॉर्ड किआ ईवी6जीटी और वर्ल्ड अर्बन कार का अवॉर्ड सिट्रॉएन सी3 को मिला है।


ह्यूंदै मोटर कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ जैहून चांग ने कहा कि हम लगातार दो साल इस प्रतिष्ठित सम्मान को प्राप्त करने के लिए रोमांचित हैं, जो हुंडई मोटर कंपनी में आयोनिक-6 जैसी ईवी को बाजार में लाने के लिए जबरदस्त प्रतिभा और हर किसी के अविश्वसनीय प्रयासों को पहचानता है। यह सम्मान इलेक्ट्रिक व्हीकल में वैश्विक नेता होने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है और स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदाता के रूप में हमारे प्रयासों को मजबूत करने के लिए काम करेगा।


Ioniq 6 की विशेषताएं

Ioniq 6 में व्हीकल-टू-लोड (वी2एल) तकनीक, ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी, बड़ा और एर्गोनोमिक इंटीरियर 2,950 मिमी लंबे व्हीलबेस, ड्यूल कलर एम्बिएंट लाइटिंग, स्पीड सिंक लाइटिंग, ईवी परफॉर्मेंस ट्यून-अप और इलेक्ट्रिक एक्टिव साउंड डिजाइन दिए गए हैं।

Parminder Kaur

Advertising