स्पोर्टी लुक और कमाल के फीचर्स के साथ होंडा ने लॉन्च किया डियो स्पोर्टस स्कूटर,जाने कितनी होगी कीमत

Thursday, Aug 04, 2022 - 11:03 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Hero Motorcycle and Scooter India ने बुधवार (3अगस्त) को नया होंडा डियो स्पोर्टस स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा इस स्कूटर को 2 वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और डीलक्स में लॉन्च किया गया है। जिनकी कीमत क्रमश:68,317 रुपए और 73,137 रुपए रखी गई है। इसके अलावा यह 2 कलर ऑप्शंस-स्ट्रोंटियम सिल्वर मैटेलिक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड में उपलब्ध होगा।

इंजन की बात करें तो Honda Dio Sports में 110cc का PGM-FI इंजन दिया गया है,जो कि एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) के साथ आता है। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो स्कूटर में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड डुअल फंक्शन स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लिड,पासिंग स्विच और इंजन कट-ऑफ के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर भी दिया गया है। इसके अलावा बेहतर माइलेज के लिए इसमें थ्री-स्टेप इको इंडिकेटर भी मिलता है। 

लुक्स की बात करें तो स्कूटर स्पोर्टिंग कैमोफ्लेज ग्राफिक्स और स्पोर्ट रेड रियर सस्पेंशन के साथ आता है। लेकिन इनके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर में बेसिक सिल्हूट और अन्य  मकैनिकल डिटेल्स में बदलाव न करते हुए इन्हें स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही रहने दिया है। Honda Dio Sports को होंडा डीलरशिप पर या फिर ऑनलाइन भी बुक करवाया जा सकता है।

Akash sikarwar

Advertising