Civic-Based SUV पर काम कर रही है Honda, ये रहेंगे फीचर्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 12:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क। Honda एक बिल्कुल-नई SUV पर काम कर रही है। इस नई होंडा एसयूवी के न्यू-जेनरेशन सिविक के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की उम्मीद है। यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई एसयूवी न्यू-जनरेशन सिविक के पावरट्रेन च्वॉइस भी शेयर कर सकती है। नई एसयूवी के सितंबर 2022 के आसपास ग्लोबल डेब्यू होने की उम्मीद है।
PunjabKesari
इस अपकमिंग सिविक-बेस्ड एसयूवी के बारे में अभी ज्यादा टैक्निकल डाटा अवेलेबल नहीं है, लेकिन यह तो तय है कि होंडा एसयूवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का बढ़ाना चाहती है। साइज की बात करें तो इस अपकमिंग एसयूवी के न्यू-जेनरेशन होंडा एचआर-वी से साइज में बड़े होने की उम्मीद है, हालांकि यह कंपनी के लाइन-अप में सीआर-वी के नीचे स्लॉट करेगी।
PunjabKesari
इस साल फरवरी में HR-V (या Vezel) को अनवील किया गया था, जिसकी लंबाई 4.3 मीटर से ऊपर है। जबकि, CR-V की लंबाई 4.6m से अधिक है। अपकमिंग सिविक-बेस्ड एसयूवी की लंबाई लगभग 4.5 मीटर होने की उम्मीद है, इस प्रकार यह एचआर-वी और सीआर-वी के बीच स्टैंड करेगी।

इस नई एसयूवी को एचआर-वी और सीआर-वी की स्टाइल से अलग डिजाइन किए जाने की उम्मीद है। स्टाइलिंग होंडा एसयूवी के मौजूदा पोर्टफोलियो के जैसे ही रहेगा। इतना तो तय है कि यह एचआर-वी से ज्यादा लंबी होगी, जिससे कार्गो एरिया और रियर लेगरूम में ज्यादा जगह मिलेगी। इस अपकमिंग एसयूवी में न्यू-जनरेशन सिविक जैसे 182hp पावर वाला, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। इसे CVT गियरबॉक्स से जोडा जाएगा। हाल ही में होंडा ने मिड साइज एसयूवी कॉन्सेप्ट आरएस कॉन्सेप्ट को भी शोकेस किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News