Honda ने बढ़ाए hybrid, City, Amaze, Jazz के दाम

Wednesday, Aug 03, 2022 - 10:58 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Honda cars India ने अपने लाइनअप में मौजूद कुछ प्रोडकट्स की कीमतों को बढा दिया है। यह कीमतें अगस्त 2022 से लागू की गई हैं। कंपनी का कहना है कि यह बढ़ी हुई कीमतें All new city, City eHEV, Amaze, jazz WR-V मॉडल्स पर लागू होगी।

कीमत बढ़ोतरी का बात करें तो सबसे ज़्यादा City e HEV के  दामे में उछाल देखने को मिला है यानि की कंपनी द्वारा इसकी कीमत को 39,100 रुपए तक बढ़ाया  गया है। लेकिन यह बढ़ी हुई कीमत केवल ZX वेरिएंट पर ही लागू होंगी। जबकि इसके अलावा WR-V के डीज़ल वेरिएंट में 11,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। वहीं होंडा अमेज के EMT डीज़ल वेरिएंट को छोड़कर अन्य वेरिएंट्स में 6,300 रुपए से 11,000 रुपए तक की वृध्दि की गई है।

हाल ही में यह जानकारी भी सामने आई थी  कि होंडा अपने तीन मॉडल्स- jazz, चौथी पीढ़ी की सिटी और WR-V के प्रोडक्शन पर रोक लगाने वाली है। जिसके बाद मार्च 2023 के बाद यह कार्स सड़कों पर नहीं दिखाई देंगी। वहीं इन मॉडल्स के प्रोडक्शन पर रोक को लेकर कंपनी का कहना है इन्हें एक चरणबध्द तरीके से हटाया जाएगा,क्योंकि कंपनी मार्केट में अपनी एक एसयूवी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

Akash sikarwar

Advertising