honda ने ग्लोबली अनवील किया इलेक्ट्रिक स्कूटर ,जानें पूरी डिटेल्स

Monday, May 15, 2023 - 02:02 PM (IST)

ऑटो डेस्क: इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कई सारे नए ब्रांड्स एंट्री कर रहे हैं। इनकी वजह से मार्केट में कंपीटिशन भी काफी तेज़ी से बढ़ रहा है। आपको बता दें कि होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतज़ार भी लंबे समय से किया जा रहा था। ग्लोबल मार्केट में होंडा ने M1 को अनवील कर दिया है। ये स्कूटर उसी प्लान का हिस्सा है, जिसमें कंपनी ने कहा था कि  वो आगामी 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश करेगी।



Honda EM1 का प्रोडक्शन यूथ को ध्यान में रखकर किया है। कंपनी के अनुसार इसमें स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है। इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 0.58kW की क्षमता का पावर आउटपुट और 1.7kW का टॉर्क जेनरेट करती है। दावा किया जा रहा है कि ये बैटरी सिंगल चार्ज में तकरीबन 41.3 किलोमीटर की रेंज देगी और इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 


Honda EM1 में स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी को आप आसानी से होम चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रमेंट डिस्प्ले, सीट के नीचे अंडरसीट स्टोरेज स्पेस, यूएसबी (USB) सॉकेट, पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए पिलन फुटपेग्स, और रियर करियर दिया है।

 

Radhika

Advertising