मुसीबत में Ford, अमेरिकी प्लांट्स में प्रोडक्शन किया कम, वर्कर्स की सैलरी भी काटी

10/15/2021 2:01:06 PM

ऑटो डेस्क। Ford मोटर कंपनी के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में खबर आई है कि कंपनी को जरूरी मैटेरियल की सप्लाई में कमी आने के चलते मैक्सिको में अपने प्लांट में प्रोडक्शन कम करना पड़ा है। यह प्लांट Ford Bronco एसयूवी और Maverick pickup जैसे पॉपुलर मॉडल्स के मैन्युफैक्चरिंग का हैडक्वार्टर है।
PunjabKesari
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि मैटेरियल की कमी के चलते मैक्सिको के हर्मोसिलो में Ford प्लांट में लेबर यूनियन ने प्रोडक्शन में कटौती की घोषणा की है और यहां लेबर को भी अब सैलरी का 75% भुगतान किया जाएगा। फिलहाल यह साफ नहीं है कि कौन से मैटेरियल की सप्लाई में कमी आ रही है। अनुमान है कि सेमीकंडक्टर चिप में ग्लोबली कमी इसकी प्रमुख वजह हो सकती है।

मैन मार्किट में व्हीकल यूनिट की सप्लाई अभी और इफैक्टेड हो सकती है, क्योंकि Ford ने हाल के हफ्तों में पहले ही घोषणा कर दी थी कि उसके मिशिगन और मिसौरी स्थित अपने अमेरिकी प्लांट्स में प्रोडक्शन को डिले किया जाएगा। सेमीकंडक्टर चिप की ग्लोबल कमी ने दुनिया भर में व्हीकल मेकर्स के रास्ते में चुनौतियां खड़ी कर दी हैं। सेमीकंडक्टर का इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे फोन, लैपटॉप, टेलीविजन सेट, फ्रिज, आदि में भी किया जाता है। दुनिया धीरे-धीरे महामारी के संकट से बाहर निकल रही है और इस तरह की वस्तुओं की मांग बढ़ रही है, जिससे मेकर्स को अपनी प्रायोरिटी बदलनी पड़ रही हैं।
PunjabKesari
यह व्हीकल्स मेकर के लिए बहुत ही बड़ी चुनौती है और फिलहाल इसका कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है। इस कमी की वजह से Toyota, Hyundai सहित कई व्हीकल मेकर कंपनियां भी दबाव का सामना कर रही हैं। कुछ बड़े ऑटोमोटिव ब्रांड्स के मालिकों का कहना है कि कम से कम 2022 के अंत तक ये समस्या सामान्य नहीं होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News