Ford Bronco की बुकिंग कैंसिल करवाने पर कंपनी दे रही है 2 लाख का ऑफर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:50 AM (IST)

ऑटो डेस्क. हमने अक्सर देखा है कि ग्राहकों द्वारा बुकिंग करवाने के बाद कंपनी के द्वारा किसी कारण से बुकिंग कैंसिल कर दी जाती है, जिसके बाद कुछ पैसे काटकर ग्राहकों को रकम वापस कर दी जाती है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक कंपनी अपनी गाड़ी की बुकिंग कैंसिल करवाने पर ग्राहकों को दो लाख रुपये तक ऑफर कर रही है।

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका की वाहन निर्माता फोर्ड की ओर से ब्राेंको एसयूवी की बुकिंग कैंसिल करवाने पर ग्राहकों को 2500 अमेरिकी डॉलर यानि करीब दो लाख भारतीय रुपये ऑफर कर रही है। दरअसल Ford Bronco की इतनी ज्यादा बुकिंग हो गई है कि कंपनी उतनी यूनिट्स की सप्लाई नहीं कर पा रही है। इसके लिए कई कारण जिम्मेदार हैं, जिनमें कंपोनेंट्स की कमी, ग्लोबल सप्लाई में परेशानी, उत्पादन का प्रभावित होना शामिल हैं। 

PunjabKesari
बता दें दो लाख रुपये का ऑफर कुछ चुनिंदा ग्राहकों को ही मिल पाएगा। कंपनी ने Ford Bronco की बुकिंग को कैंसिल करवाकर फोर्ड की ही दूसरी एसयूवी को खरीदने वालों को ही यह ऑफर देने का ऐलान किया है। Ford ग्राहकों को Bronco की जगह पर मेवरिक, मस्टैंग और एफ-150 ट्रेमर जैसी एसयूवी को खरीदने का ऑफर दे रही है। Bronco की बुकिंग कैंसिल करवाकर और इनमें से एक एसयूवी को खरीदने वाले ही दो लाख रुपये का फायदा मिलेगा। कंपनी ने साल 2021 में Ford Bronco को लॉन्च किया था। इस कार को 2 लाख लोगों ने बुक किया है और डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं। कंपनी के लिए इतने यूनिट्स को बनाना मुश्किल है और 2 लाख का ऑफर दे रही है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News