Bounce कंपनी का पहला मेड-इन-इंडिया स्कूटर 2 दिसंबर को होगा लॉन्च

Monday, Nov 22, 2021 - 06:06 PM (IST)

ऑटो न्यूज़: बाउंस इन्फिनिटी ईवी ने शनिवार को घोषणा की कि कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 2 दिसंबर को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्चिंग के बाद से ही इसकी बुकिंग स्टार्ट कर दी जाएंगी। जबकि डिलीवरी अगले साल से शुरू की जाएगी। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट भी मात्र 499 रूपये रखा है।

इस स्कूटर को लेकर कंपनी यह दावा भी कर रही है कि यह स्कूटर मेड इन इंडिया होगा। इस ई-स्कूटर की खास बात इसकी बैटरी होगी, यानी कि बाउंस के बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का उपयोग करके कंपनी ग्राहकों को बिना बैटरी के स्कूटर खरीदने की परमिशन भी देगी। इसके अलावा ग्राहक रेगुलर स्कूटर की तरह भी बैटरी पैक खरीद सकते हैं। इसमें एक स्मार्ट, रिमूवेबल ली-आयन बैटरी भी दी जाएगी,जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और ज़रूरत के हिसाब से निकाल और चार्ज कर सकते हैं।

Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक काफी कमाल का होने वाला है। जिसमें रेट्रो स्टाइल फ्रंट फेंडर, राउंड हेडलैंप, किनारे से लगे टेललैंप, सिंगल पीस सीट, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पोर्टी अलॉय व्हील को शामिल किया गया है। बाउंस इनफिनिटी ने अपने इस स्कूटर में अन्य वाहन कंपनियों की तरह लेटेस्ट फीचर्स जैसे ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को भी शामिल किया है।

भारत में इस स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन में उपलब्ध करवाया जाएगा,जिसमें स्वैपेबल बैटरी वाले स्कूटर की कीमत करीब 50,000 रुपये और नॉर्मल बैटरी स्कूटर की कीमत करीब 70 हजार रुपये हो सकती है। भारत में बाउंस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ola S1, Ola S1 Pro, Ather 450X, TVS iQube, Bajaj Chetak Electric से होगा।

Piyush Sharma

Advertising