बीएमडब्ल्यू मिनी के क्लासिक मिनी मॉडल को बदला जाएगा ईवी में

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 02:48 PM (IST)

ऑटो डेस्क: बीएमडब्ल्यू मिनी ने मिनी रिचार्ज प्रोडेक्ट शुरू किया है जिसके माध्यम से ब्रिटिश ऑटोमेकर क्लासिक मिनी मॉडल को इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तित करेगा। 2018 में बीएमडब्ल्यू मिनी को बनाया गया था। उस समय लोगों द्वारा इसे कई सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी गई थीं। जिससे प्रेरित होकर अब मिनी प्लांट ऑक्सफोर्ड की एक टीम ने काम करने के लिए तैयार है।

PunjabKesari

साथ ही ऑटोमेकर ने बताया कि इन मॉडलों के मूल पेट्रोल इंजन को एक आधुनिक इलेक्ट्रिक ड्राइव से बदल दिया जाएगा। इस पूरे प्रोसेस के दौरान, प्रत्येक वाहन के मूल इंजन को चिह्नित और स्टोर किया जाएगा ताकि फ्यूचर में रेट्रोफिट के मामले में इसका दोबारा से उपयोग किया जा सके और इस प्रोसेस के दौरान इसकी ऐतिहासिक विरासत को संभालना भी इस प्रोजेक्ट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह नई इलेक्ट्रिक मोटर 90 kW तक का आउटपुट जेनरेट कर सकेगी और केवल 9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकेगी। इसके अलावा वाहन में 6.6 kW तक की हाई-वोल्टेज बैटरी भी दी जाएगी। इस नई इलेक्ट्रिक क्लासिक मिनी में सेंट्रल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया जाएगा। साथ ही कंपनी ने बताया कि इन मॉडलों की अपसाइक्लिंग यूनाइटेड किंगडम में की जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News