Bajaj Pulsar 250F का टीजर आया सामने, बाइक का दिखा जबरदस्त लुक

10/19/2021 6:20:06 PM

ऑटो डेस्क। बजाज ऑटो भारत में पल्सर ब्रांड के शानदार बीस साल का जश्न मना रहा है। पहली पल्सर मोटरसाइकिल भारत में वर्ष 2001 में लॉन्च की गई थी और पिछले कुछ वर्षों में, पल्सर ब्रांड ने भारत में किफायती स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया है। बीस वर्षों के बाद कंपनी अब फिर से पल्सर के नए मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बिल्कुल नई बजाज पल्सर 250 सीरीज 28 अक्टूबर, 2021 को भारत में लॉन्च की जाएगी। ऑफिशियल लॉन्च से पहले, कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो जारी कर पल्सर 250F की झलक दी है।
PunjabKesari
नई बजाज पल्सर 250 को पहले भी कई बार टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। बजाज पल्सर की इस सीरीज़ में दो मोटरसाइकिलें होंगी, एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर और दूसरी सेमी-फेयर्ड जिसे पल्सर 250F कहा जा रहा है। दोनों मोटरसाइकिलों में एलईडी डीआरएल के साथ एक ऑल-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक एलईडी टेललैंप और यहां तक ​​कि एलईडी टर्न इंडिकेटर्स भी मिलेंगे। हाल ही में जारी हुए टीज़र वीडियो से यह संकेत भी मिलता है कि पल्सर 250F में एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टब्बी एग्जॉस्ट और बेली पैन मिल सकता है।

अपकमिंग पल्सर 250 सीरीज की पावरट्रेन जानकारी अभी ज्ञात नहीं हैं, पर यह कहा जा रहा है कि दोनों पल्सर मोटरसाइकिल्स में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस-चार्ज्ड नाइट्रोक्स मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलेगा। दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और इन मोटरसाइकिलों में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलने की उम्मीद की जा रही है।
PunjabKesari
नई बजाज पल्सर 250 की भारत में कीमत 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) हो सकती है। नेकेड एडिशन का मुकाबला TVS Apache RTR 200 4V, Yamaha FZ 25, आदि से होगा, जबकि सेमी-फेयर्ड एडिशन का देश में कोई डायरेक्ट राइवल नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News