ऑडी क्यू5 का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में हुआ लॉन्च, 58.93 लाख है शुरुआती कीमत

Tuesday, Nov 23, 2021 - 03:03 PM (IST)

ऑटो डेस्क : ऑडी Q5 2021 फेसलिफ्ट को भारत में प्रीमियम प्लस वेरिएंट के लिए 58.93 लाख और टेक्नोलॉजी वेरिएंट के लिए 63.77 लाख में लॉन्च किया गया है। ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट 18 महीने से ज्यादा इंतज़ार के बाद भारत में वापसी कर रही है। भारत में BS6 एमिशन स्टैंडर्ड लागू होने के बाद इस लग्जरी SUV का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था। इसका BS4 एडिशन अप्रैल 2020 के आसपास बंद हुआ था। फिलहाल 2021 फेसलिफ्ट मॉडल को दो ट्रिम्स - प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया गया है और इसकी कीमत 55 लाख से 60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच रखी गई है।

ऑडी इंडिया 2021 क्यू5 फेसलिफ्ट को पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) यूनिट के रूप में लाएगी। ऑडी इंडिया ने एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में बदलाव किया है। पुराने मॉडल की तुलना में 2021 अवतार में एसयूवी के एक्सटीरियर में हाईयर एयर इनलेट के साथ एक नया फ्रंट बम्पर, ऑक्टागोनल आउटलाइन के साथ एक नया सिंगलफ्रेम ग्रिल, एक नया सिल ट्रिम, रिवाइज्ड हेडलाइट्स की एक जोड़ी आदि शामिल हैं। नई ऑडी Q5 के केबिन में भी कुछ चेंज किए गए हैं। इस नई एसयूवी को ड्राइवर-ओरिएंटेड रैपराउंड कॉकपिट, डैशबोर्ड के लिए एक ड्यूल फिनिश, एमएमआई टच डिस्प्ले, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक बड़ी टचस्क्रीन और ऑडी वर्चुअल कॉकपिट से लैस किया है। 

ऑडी इंडिया ने पहले ही Q5 फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी थी। इसके लिए 2 लाख रुपए का टोकन अमाउंट रखा गया है। अब जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। 2021 ऑडी Q5 फेसलिफ्ट को ऑडी की मूल कंपनी, VW ग्रुप के स्कोडा ऑटो फॉग्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) प्लांट में औरंगाबाद में लोकली असेंबल किया गया है।

सभी BS6 ऑडी कारों की तरह, Q5 में 2.0-लीटर 45 TFSI पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 247 bhp की पावर और 370 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन में 12-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ ब्रेक एनर्जी रिकवरी भी है। मोटर 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के साथ दी गई है और इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम स्टैण्डर्ड दिया गया है।

Akash sikarwar

Advertising