फिएट क्रिसलर ने भारत में लांच की Abarth 595

Tuesday, Aug 04, 2015 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्लीः यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल इंडिया ने आज भारत में ऑईकॉनिक इटालियन ब्रांड की स्पोर्ट परफोर्मेंश कूपे फिएट अबार्थ 595 कॉम्पेटिजियोन लांच की जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 29.85 लाख रुपए है।  
 
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक केविन फ्लायन ने आज इस कार को पेश करते हुए कहा कि भारत के कार के दीवानों को रेसिंग के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से उनकी कंपनी ने इस ऑईकॉनिक ब्रांड को भारतीय बाजार में लांच किया है। इस मौके पर कंपनी ने पुंटो अबार्थ को भी प्रदर्शित किया जिसमें 1.4 लीटर चार सिलैंडर टर्बोचार्जड टी जेट ईंजन है। 
 
उन्होंने कहा कि पुंटो अबार्थ भारत में ही बनी है। कंपनी भारत में अपने उत्पादों की संख्या बढाने के मद्देनजर नई कारें पेश कर रही है। उन्होंने बताया कि तीन द्वार वाली अबार्थ 595 कॉम्पेटिजियोन में 1.4 एल टी जेट ईंजन है जो इस कार को मात्र 7.6 सैकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति देने में सक्षम है। इस कार की अधिकतम गति 210 किलोमीटर प्रति घंटे है। पहले वर्ष में कंपनी इसे आयात कर भारतीय बाजार में बेचेगी और यह कंपनी के चुनिंदा शो रूम पर उपलब्ध होगी।  
Advertising