Pics : टाटा मोटर्स की नई SUV को देखते रह जाएंगे आप

Sunday, Feb 01, 2015 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स एक ऐसा कॉम्पैक्ट एस.यू.वी. लांच करने जा रही है जो लग्जरी का दूसरा नाम होगा। इसकी छत और इसके व्हील इसके खास आकर्षण होंगे। कंपनी ने अभी इसको नाम नहीं दिया है और इसे अभी X104 के नाम से पुकारा जा रहा है।
 
कंपनी ने इसे स्लीक लुक देने की कोशिश की है ताकि यह सभी को पसंद आए। इसके लिए रियर स्पेस को घटा दिया गया है। X104 दरअसल इवोक के मिनी संस्करण जैसा दिखता है। ध्यान रहे कि इवोक रेंज रोवर का शानदार एस.यू.वी. है जिसे विदेशों में बेचा जाता है और इसका स्वामित्व भी टाटा मोटर्स के पास है।
 
यह एस.यू.वी. उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जिस पर टाटा की नई कारें बोल्ट और जेस्ट हैं और कुछ चीजें उनसे भी ली गई हैं। इसके व्हील को 17 इंच का बनाया गया है ताकि यह बड़ा दिखे। इस एस.यू.वी. में टाटा का नया 1.5 लीटर डीजल मोटर लगाया जाएगा जिसके बारे में काफी बातें हो चुकी हैं और माना जा रहा है कि 110 बी.एच.पी. की शक्ति प्रदान करेगा।इसमें 6 गियर होंगे ताकि यह ज्यादा पॉवर हैंडल कर सके। कंपनी ने पूरी कोशिश की है कि इसकी माइलेज फोर्ड के एस.यू.वी. ईकोस्पोर्ट से ज्यादा हो।
 
इसमें पैट्रोल इंजिन का भी विकल्प होगा। टाटा ने इसके लिए 1.2 लीटर का पैट्रोल इंजिन भी बनाया है। इसे एल्युमिनियम से बनाया गया है और इसलिए यह हल्का है।इसमें आवाज भी कम है। यह कार काफी स्टाइलिश दिखती है और नौजवानों को पसंद आएगी। देखना है कि टाटा मोटर्स इसकी कीमत कितनी रखती है।
 
Advertising