शुरू हो रही भारत की पहली ''फॉर्मूला-ई प्रिक्स'', आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 02:36 PM (IST)

ऑटो डेस्क. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। आनंद लोगों के साथ कुछ न कुछ शेयर करते ही रहते हैं। हाल ही में आनंद ने हैदराबाद में आयोजित होने वाली भारत की पहली फॉर्मूला ई प्रिक्स के बारे में बात की है। उन्होंने इस रेस में प्रतिस्पर्धा करने वाली महिंद्रा रेसिंग टीम के बारे में अपनी खुशी जाहिर की है। 

PunjabKesari


लोगों से की अपील

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा- 8 साल बाद आखिरकार हमें अपनी होम रेस मिल गई। FIA Formula-E पहली बार भारत आ रहा है। इसके लिए उन्होंने तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव और शीर्षक प्रायोजक ग्रीनको का आभार व्यक्त किया है। इसके साथ ही आनंद ने अपनी खुशी जाहिर की है और भारत से उनकी टीम को 'बिलियन चीयर्स' करने का आग्रह किया।

क्या है Formula E?

Formula E कारों की एक रेसिंग है, जिसे एबीबी एफआईए (फेडरेशन इंटरनेशनेल डी ल'ऑटोमोबाइल) फॉर्मूला ई वर्ल्ड चैंपियनशिप के रूप में जाना जाता है। यह इलेक्ट्रिक कारों के लिए सिंगल-सीटर मोटर स्पोर्ट चैंपियनशिप है, जिसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा की फॉर्मूला ई रेसिंग टीम हिस्सा लेने वाली है। इसमें 11 टीमें और 22 ड्राइवर दुनिया के सबसे तेज स्ट्रीट सर्किट में व्हील-टू-व्हील रेसिंग करेंगे। हैदराबाद ई-प्रिक्स में भाग लेने वाले फॉर्मूला ई ड्राइवरों को पहले ही रेसिंग सर्किट का डिजिटल प्रारूप दिया जा चुका है। इस रेस की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News