Anand Mahindra ने ट्वीट कर की लोगों से अपील- पीछे की सीटों पर भी बैठे व्यक्ति भी अवश्य लगाएं सीट बेल्ट

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 02:01 PM (IST)

ऑटो डेस्क: किसी भी कार में सबसे महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर गाड़ी में दी गई सीट बेल्ट है। जो दुर्घटना होने की स्थिति में ड्राइवर और पेसेंजर की सुरक्षा करती है। लेकिन कई बार यह देखने में आता है कि कार में पीछे बैठे पैसेंजर सीट बेल्ट पहनना जरूरी नहीं समझते हैं। हाल ही में इसी तरह की खबर सामने आई है। जिसके अनुसार टाटा मोटर्स और ग्रुप के एक्स चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा दुर्घटना के समय सीट बेल्ट न लगाने के कारण  मौत हो गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए  महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कार की पिछली सीटों पर भी सीट बेल्ट पहनने की अपील की है।

PunjabKesari

ट्वीट में महिंद्रा ने लिखा कि वे कार की पिछली सीट पर भी हमेशा सीट बेल्ट लगाते हैं और मैं आप सभी से भी यह आग्रह करता हूं कि आप सभी भी सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करे। महिंद्रा द्वारा यह ट्वीट टाटा मोटर्स और ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत के बाद पोस्ट किया गया है। वे इस ट्वीट के माध्यम से लोगों को इस बात के प्रति जागरुक करवाना चाहते हैं कि ड्राइवर सीट पर बैठे व्यक्ति के अलावा पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति के लिए सीट बेल्ट अति आवश्यक है। ताकि दुर्घटना होने की स्थिति में भी कार सवार लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।

Effectiveness of Seatbelts - Seatbelt Laws in FloridaEffectiveness of Seatbelts - Seatbelt Laws in Florida

साइरस मिस्त्री की मौत को लेकर सामने आई खबरों के अनुसार मिस्त्री समेत कार में कुल 4 लोग सवार थे। हादसे के दौरान ये सभी एक लग्जरी एसयूवी में सवार थे। बताया गया है कि फ्रंट सीट पर बैठे लोगों  द्वारा सीट बेल्ट हुई होने के कारण और एयरबैग्स खुलने के कारण जान बच गई। जबकि पिछली सीट पर बैठे मिस्त्री और एक अन्य व्यक्ति द्वारा सीट बेल्ट नहीं लगाई गई थी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News