Gurkha के बाद Kia ने भी किया अपनी कार्स की कीमतों में वृध्दि का ऐलान

Saturday, Jan 08, 2022 - 01:20 PM (IST)

ऑटो डेस्क: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता किआ ने भारत में अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स की कीमतों में 54,000 रूपए की बढ़ोतरी की है। यह बढोतरी मौजूदा एसयूवी और एमपीवी पर भी लागू होगी। हालांकि कंपनी द्वारा पहले ही मूल्यों बढ़ोतरी को लेकर घोषणा की जा चुकी थी, जबकि ऑफिशियली बढ़ी हुई कीमतें इस साल से लागू होने जा रही हैं। वर्तमान समय में भारत में किआ की सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल सेल के लिए उपलब्ध है।

Seltos

बात करें अगर मूल्य वृध्दि की तो सेल्टोस के बेस एचटीई वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स पर 10,000 रुपए तक का इज़ाफा किया गया है। और इस एसयूवी की कीमत 9.95 लाख रुपए से शुरू होकर 18.19 लाख रुपए तक जाती है।

Sonet

कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+ और जीटीएक्स+ वेरिएंट्स में पेश किया है और वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत में 4,000 रुपए से 20,000 रुपए तक का इज़ाफा किया गया है।

Carnival

हाल ही में अपडेट किए गए किआ कार्निवल की बात करें तो इसके प्रीमियम और प्रेस्टीज ट्रिम्स में कंपनी द्वारा 54,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। जबकि लिमोसिन और लिमोसिन प्लस वेरिएंट अब 50,000 रुपये महंगे हो गए हैं।

इसके अलावा कोरियाई कार निर्माता बहुत जल्द में भारत में 3-रो वाली एमपीवी Carens को लॉन्च करने के लिए तैयार है। जिसके लिए बुकिंग्स 14 जनवरी, 2022 से शुरू कर दी गई हैं। यह एमपीवी 3 इंजन ऑप्शन, 5 वेरिएंट्स और 8 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में उपलब्ध करवाई जाएगी।  

मूल्य वृध्दि और नई लॉन्चिंग के अलावा कार निर्माता ने देश में 9 महीनों के अंदर 1 लाख वाहनों की सेल करके एक माइलस्टोन हासिल किया है।  

 

Piyush Sharma

Advertising