इसी साल लॉन्च हो सकती है 5-डोर Force Gurkha, जानें क्या हो सकते हैं बदलाव

Tuesday, Jan 04, 2022 - 03:45 PM (IST)

ऑटो डेस्क। गुरखा के लॉन्च के बाद अब फोर्स मोटर्स इस ऑफ-रोडर एसयूवी का 5-डोर एडिशन डेवलेप कर रही है। फोर्स गुरखा फाइव-डोर के टेस्टिंग व्हीकल को हाल ही में सड़कों पर देखा गया था। उन स्पाई शॉट्स के हिसाब से नई 5-डोर गुरखा प्रोडक्शन के लिए तैयार दिख रही है। उम्मीद है कि Force इसी साल गुरखा फाइव-डोर लॉन्च कर सकती है।

स्पाई शॉट्स के अनुसार गुरखा फाइव-डोर, थ्री-डोर मॉडल का एक स्ट्रेच्ड वर्जन है जो पहले से ही सेल पर है। 5-डोर गुरखा में लगभग 2.8 मीटर व्हीलबेस मिलने उम्मीद है, जो 3-डोर वाले मॉडल से लगभग 400 मिमी लंबा है।

एक्स्ट्रा लंबाई के अलावा, 5-डोर गुरखा का डिज़ाइन और कुछ बॉडी पैनल थ्री-डोर एडिशन के जैसे ही हैं, जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। 5-डोर गुरखा में टेल लैंप, टेल गेट का एक ही सेट मिलता है। इसके अलावा इसमें रेगुलर गुरखा की तरह ही रियर बंपर दिए गए हैं। दो एक्स्ट्रा डोर की वजह से विंडो लाइन में चेंज होगा, लेकिन फ्रंट लुक से 5-डोर गुरखा के 3-डोर एडिशन के जैसे ही दिखने की उम्मीद है।

इसके अलावा किसी दूसरे बदलाव की जानकारी नहीं है। हालांकि, सीटिंग कॉन्फिगरेशन में कुछ बदलाव होने हैं। रेगुलर Gurkha में पीछे की तरफ दो कैप्टन सीट्स हैं, जो इसे केवल 4-सीटर SUV बनाती है। हालांकि, 5-डोर वाली गुरखा के मिडिल-रॉ में बेंच सीट्स आने की उम्मीद है और तीसरी लाइन के लिए एक्स्ट्रा दो सीटें भी मिल सकती हैं।

Akash sikarwar

Advertising