इन खास फीचर्स से लैस होगी 2022 Maruti Suzuki Brezza, जानिए पूरी डिटेल्स

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 01:49 PM (IST)

ऑटो न्यूज़: Maruti Suzuki ने 2016 में सब-कॉम्पेक्ट एसयूवी ब्रेज़ा को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग से लेकर अब तक इस एसयूवी की लोगों के बीच काफी लोकप्रियता रही है। इसी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कंपनी 2022 में एक बार फिर से न्यू-जनरेशन मारूति सुज़ुकी ब्रेज़ा को लॉन्च करने जा रही है। इसी के साथ कंपनी का कहना है कि नई ब्रेज़ा कुछ खास फीचर्स से लैस होने वाली है, आइए जानते हैं कि कौन से होंगे यह खास फीचर्स-

1. बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम

न्यू-जनरेशन ब्रेज़ा में एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। फिलहाल मौजूदा मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा के ZXI और ZXI+ वेरिएंट में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में  यह घोषणा की है कि अगले साल से मारुति द्वारा लॉन्च की जाने कारें नए इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी।

2. Android Auto और Apple CarPlay से होगा लैस-

नई ब्रेज़ा में दिए जाने वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम को Android Auto और Apple CarPlay के साथ पेश किया जाएगा। जिसे यूज़र अपने स्मार्टफोन के साथ क्नेक्ट कर सकता है। अनुमान है यह खास फीचर ब्रेज़ा के प्रीमियम वेरिएंट में दिया जाएगा।

3. सनरूफ-

न्यू-जनरेशन ब्रेज़ा में सनरूफ को शामिल किया गया है।  मौजूदा दौर में सनरूफ वाली गाड़ियां लोगो द्वारा पसंद की जा रहीं हैं। मारुति अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं का शुरू से ही ध्यान रखती रही है।

PunjabKesari

4. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और वायरलेस फोन चार्जिंग -

उम्मीद है कि  मारूति नई ब्रेज़ा के ड्राइवर डिस्प्ले में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा भी दे सकती है।

5. कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी की जाएगी शामिल-

नई ब्रेज़ा में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी जिसकी मदद से ड्राइवर आसानी से इंजन को स्टार्ट और स्टॉप कर सकेगा। इससे हेडलैम्प्स और क्लाइमेट  को भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें 360 डिग्री कैमरा दिए जाने की  भी उम्मीद है।

6. पैडल शिफ्टर्स दिया जाएगा इस वेरिएंट में-

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स पेश किया जा सकता है। फिलहाल यह फीचर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी kia sonnet में ही उपलब्ध है।

 कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार नई ब्रेज़ा को 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। जो कि  मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर माइलेज देगा। न्यू ब्रेज़ा में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 103bhp की पावर और 138Nm का टार्क जनरेट कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News