भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी हुआ एेसा, लोग हैरान

Thursday, Feb 09, 2017 - 12:02 PM (IST)

सिडनी: हमारे देश में बारिश के बाद जब सड़कों पर गड्ढे बन जाते हैं तो हम अक्सर कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया, अमरीका, इंग्लैंड जैसे विकसित देशों में होते तो ये समस्याएं नहीं झेलनी पड़ती। आपको जानकर हैरत होगी कि सिडनी में बारिश के बाद प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के घर के बाहर एक किलोमीटर का सिंकहोल (गड्ढा) बन गया है। 

बताया जा रहा है कि बारिश के बाद पीएम आवास के आसपास के इलाके में पानी का बहाव काफी अधिक था, जिसकी वजह से यह सिंकहोल बन गया है।गनीमत रही कि इस गड्ढे से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। मौके पर पहुंचे नगर परिषद के तकनीकी विभाग के निदेशक टॉम ओ हानलोन ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से सिंकहोल का घेराव कर दिया गया है, ताकि वहां कोई और हादसा न हो।

 मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सिंकहोल के किनारे से लोगों की आवाजाही बहाल कर दी है। इसके अलावा इलाके में बिजली सप्लाई बहाल करने के लिए भी तीन दलों को मौके पर लगा दिया गया है। मालूम हो कि मैलकम टर्नबुल ने पिछले साल जून में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का पद संभाला था। सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी ने उन्हें अंदरूनी कलह के बीच प्रधानमंत्री चुना था। 

Advertising