YES BANK प्रमुख पद की दौड़ में 5-10 बैंक प्रमुख

मुंबई: यस बैंक के प्रमुख राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश के लिए गठित एक खोज एवं चयन समिति ने कई नाम छांटे हैं। दो सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इनमें विदेशी बैंकों तथा घरेलू बैंकों के कई प्रमुख हैं। 

संभावित हितों के टकराव के मद्देनजर खोज एवं चयन समिति के स्वतंत्र सदस्य भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चेयरमैन ओ पी भट्ट ने कल इस्तीफा दे दिया था। भट्ट से एक दिन पहले बैंक के गैर कार्यकारी चेयरमैन अशोक चावला ने पद छोडऩे की घोषणा की थी। भट्ट के समिति से हटने के बाद बीमा नियामक इरडा के पूर्व चेयरमैन टी एस विजयन समिति के एकमात्र बाहरी सदस्य रह गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि गठन के बाद से खोज समिति की तीन बैठकें हो चुकी हैं। आखिरी बैठक मंगलवार को हुई थी। यस बैंक प्रमुख पद के लिए जो नाम छांटे गए हैं उनमें एक ऐसे विदेशी बैंक के प्रमुख भी हैं जिसकी भारत में अच्छी खासी मौजूदगी है। इसके अलावा इस दौड़ में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के एक प्रमुख भी और कुछ निजी क्षेत्र के बैंकों के प्रमुख शामिल हैं। एक सूत्र ने कहा कि कुल पांच नाम अभी इस पद के लिए छांटे गए है। वहीं एक अन्य सूत्र ने कहा कि 10 नाम छांटे गए हैं जिन्हें घटाकर पांच पर लाया जाएगा।       

Related Stories:

RELATED Shimla से इस दिन होगा दुनिया की सबसे खतरनाक Race का आगाज (Video)