इन जॉब्स में बिना काम किए भी मिलती है अच्छी सैलरी

नई दिल्ली :हर नौकरी पेशा इंसान को लगता है कि हर नौकरी में दिमागी परेशानी जरुर होती है और पसीना भी जरुर बहाना पड़ता है। इसलिए कई लोग नौकरी करने के बजाए अपने काम को ज्यादा महत्व देते है। उनको लगता है कि सारी नौकरियां एक जैसी होती है, लेकिन यह सही नहीं है। दुनिया में कई नौकरियां ऐसी है जिनमें कुछ काम नहीं करना पड़ता और सैलरी भी बहुत अच्छी मिलती है। आइए जानते है कुछ ऐसी ही जॉब्स के बारे में जिनमें बिना कुछ काम किए आप काफी पैसा कमा सकते है।  

प्रोफेशनल कडलर
अनुमानित वेतन: 30,000 से 1,00,000 डॉलर यानी करीब 21 लाख से लेकर 70 लाख रुपये सालाना
जॉब: कुछ सालों पहले जापान में पहला प्रफैशनल कडल कैफे खुला। ये कैफे कई देशों में फैल गया। वहां प्रफेशनल कडलर्स फ्रीलांसर के तौर पर काम करते हैं। कडलर को करीब एक घंटे तक कस्टमर से लिपटकर सोना होता है। 

द्वीप के रखवाले
अनुमानित वेतन: 15,000 से 1,20,000 डॉलर यानी करीब 10 से लेकर 84 लाख रुपये सालाना 
जॉब:सुपर रिच लोगों के बीच निजी आइलैंड खरीदने का चलन बढ़ रहा है। इसके साथ ही ऐसे लोगों की मांग बढ़ रही है जो इन द्वीपों की देखभाल करें। अगर आपको ऐसा काम मिल गया तो आप ऐसी जगह घूम पाएंगे जहां जाने का लोग सपना देखते हैं। और आपको पैसा भी मिलेगा तो इससे बेहतर जॉब और क्या हो सकती है। 


डिजनी इमेजिनर 
अनुमानित वेतन: 30,000 से 1,30,000 डॉलर यानी करीब 21 लाख से लेकर 90 लाख रुपये सालाना 
जॉब: वैसे वेतन तो यहां बहुत अच्छा मिलता है लेकिन काम आसान नहीं है। इसके लिए आपको इंजीनियर होना पड़ेगा। काम यह करना होगा कि पहले कोई अजब-गजब सपना देखो और फिर उसे दुनिया भर में स्थित डिजनी अम्यूजमेंट पार्क में हकीकत में बदलो। 

फ्लेवर गुरु 
अनुमानित वेतन:
40,000 से 2,00,000 डॉलर यानी करीब 28 लाख से लेकर 1. 40 करोड़ रुपये सालाना 
जॉब:इस जॉब में आपको क्वॉलिटी कंट्रोल का काम करना होगा। आइस क्रीम, कैंडी और सभी तरह के सिरप को मिलाकर डेजर्ट तैयार करना होगा फिर उसे चखकर टेस्ट करना होगा। 

नेटफ्लिक्स वॉचर 
अनुमानित वेतन:
करीब 14 लाख रुपये सालाना 
जॉब: कुछ लोगों को नेटफ्लिक्स वॉचर की जॉब मिलती है। उनको सारे शोज और मूवी देखकर भावनात्मक पहलुओं के आधार पर उनको श्रेणी में बांटना होता है। आमतौर पर वॉचर को ऐसा काम सौंपा जाता है जो कंप्यूटर नहीं कर सके। 

लग्जरी बेड टेस्टर 
अनुमानित वेतन:
करीब 14लाख रुपये सालाना 
जॉब: दुनिया के कई बड़े-बड़े होटल बेड टेस्टर को हायर करते हैं। बेड टेस्टर को लग्जरी बेड पर सोकर अपना अनुभव साझा करना होता है। 
 

Related Stories:

RELATED जॉब बदलने से पहले जरूरी है आप में इन स्किल्स का होना