दूसरे चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन आज (पढ़ें 26 मार्च की खास खबरें)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। सभी उम्मीदवार आज अपने अपने क्षेत्र से नामांकन भर सकेंगे। इससे पहले सोमवार को पहले चरण के नामांकन भरने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पहले चरण के नामांकन के अंतिम दिन कई दिग्गजों ने नामांकन किया। उत्तर प्रदेश से मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने तो गाजियाबाद से रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने नामांकन दाखिल किया।


विजय संकल्प अभिया चलाएगी भाजपा
भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए विजय संकल्प अभियान की शुरूआत करेगी। इस अभियान के तहत भाजपा 250 जगहों पर सभाएं करेगी। देश के सबसे बड़े सूबे में कई सभाएं आयोजित की जाएंगीं। उत्तर प्रदेश में आज नेताओं का जमावड़ा लगेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई नेता जनसभाएं करेंगे।

राजस्थान दौरे पर राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर जाएंगे। वह यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि पहले चरण के लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को होंगे। राजस्थान में चार चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो 20 फीसदी गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना दिया जाएगा।

आज भारतीय सेना में शामिल होगी स्वदेशी तोप धनुष
देश में बनी आधुनिक तोप धनुष आज भारतीय बेड़े में शामिल होगी। इससे भारतीय सेना की ताकत बढ़ेगी। धनुष तोपों को पाकिस्तान और चीन के पहाड़ी इलाकों में तैनात किया जाएगा। इससे पहले सोमवार को भारतीय वायुसेना में 4 चिनूक हेलिकॉप्टरों को शामिल किया गया था।

नीरव मोदी के आर्ट कलेक्शन की नीलामी आज
पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की आर्ट कलेक्शन की आज नीलामी की जाएगी। इसके नीलामी के जरिए  जो भी पैसा जुटैगा, उससे बैंकों के कर्ज को कम किया जाएगा। बता दें कि नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन में है और हाल ही में उसे ब्रिटेन पुलिस ने गिरफ्तार किया था। भारतीय जांच एजेसियां उसे भारत लाने की कवायद में जुटी हैं।

SBI आज करेगी एनपीए खातों की नीलामी
देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ओफ इंडिया आज 2,338 करोड़ रुपए के एनपीए खातों की नीलामी करेगा। एसबीआई में कई हजार करोड़ रुपए के खाते एनपीए हैं।

खेल
दिल्ली कैपिटल बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

फुटबॉल :  यूरोपियन क्वालीफाइंग फुटबॉल टूर्नामैंट 
बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबॉल लीग-2018/19
टैनिस : ए.टी.पी. 1000 मियामी ओपन-2019

 

Related Stories:

RELATED MP में तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी, शुरु हुई नामांकन की प्रकिया