छात्रों ने आईजी यूनिवर्सिटी में किया हंगामा, दी आंदोलन की चेतावनी

रेवाड़ी(महिंद्र भारती):इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर में दो दिन पहले बस की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई थी।जिसके चलते आज छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की। साथ ही छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उनका यह आंदोलन बढ़ता जाएगा।छात्रों का कहना है कि बस ड्राइवर की लापरवाही के चलते छात्र जुगल किशोर की जान गई है।

ऐसा पहली बार नही हुआ है हर बार रोडवेज कर्मचारियों की लापरवाही के कारण छात्रों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। आखिर यह कब तक चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी परिसर में बेलगाम दौड़ती रोडवेज बसों पर अंकुश नहीं है।वहीं इनसो जिला के प्रधान ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए कहा कि छात्र जुगल किशोर उनका साथी था। उसकी मौत पर विश्वविद्यालय के छात्रों को बड़ा दुख है, लेकिन हम सब मिलकर उनके परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह दोषी पर कड़ी कार्रवाई की पैरवी करेंगे, ताकि ऐसी घटना दुबारा ना हो और ना किसी छात्र की जान जाए।जहां तक छात्रों का सवाल है तो उनका आक्रोश जायज है, जिसे ध्यान में रखते हुए जल्द ही बसों पर अंकुश लगाने के साथ और भी कई तरह के पायलट प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं, ताकि छात्रों की परेशानियों को दूर किया जा सके।

Related Stories:

RELATED छात्र व छात्रा ने पश्चिमी यमुन नहर में लगाई छलांग, छात्रा की पुष्टि