उपेंद्र कुशवाहा का बयान- चुनाव परिणाम में गड़बड़ हुई तो सड़कों पर बहा देंगे खून

पटनाः बिहार में महागठबंधन के घटक रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चुनाव परिणाम में कुछ इधर उधर करने की कोशिश की गई तो सड़कों पर खून बहा देंगे। उन्होंने कहा कि देश में पहले बूथ लूट की घटनाएं हुआ करती थी लेकिन अब एग्जिट पोल के जरिए चुनाव परिणाम को लूटने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने कहा था कि बेटी-रोटी को बचाने के लिए यदि हथियार भी उठाना पड़े तो पीछे नहीं हटना चाहिए। अब समय आ गया है कि लोगों में मौजूदा सरकार के प्रति बढ़ते आक्रोश को लेकर हथियार उठाना पड़ सकता है और इसकी पूरी जिम्मेवारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन के सभी घटक दल के नेताओं की उपस्थिति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पहले तो बूथ लूट की घटना होती थी लेकिन यह आश्चर्य है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम को ही लूटने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में परिणाम को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है, जो सच्चाई से परे है। यह विपक्षी दलों का मनोबल तोड़ने का सुनियोजित प्रयास है।

कुशवाहा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के समय यह नारा दिया था कि ‘मोदी है तो मुमकिन है' जिससे सच्चाई सामने आ गई है कि चुनाव परिणाम को ही लूटने का प्रयास किया जा रहा है, जो पहले सोचा भी नहीं जा सकता था। रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि एग्जिट पोल का अनुमान जमीनी सच्चाई से बिल्कुल विपरीत है।

Related Stories:

RELATED आर्थिक स्थिति से चुनाव परिणाम अप्रभावित क्यों