श्रीलंका सीरियल बम धमाकों में तीन भारतीयों की भी मौत

कोलंबो: श्रीलंका की राजधानी कोलबों में सीरियल बम धमाकों में अब तक 207 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में तीन भारतीय भी शामिल हैं। मृतक भारतीयों की पहचान लोकाशिनी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश के रूप में हुई है। कोलंबो राष्ट्रीय अस्पताल ने मृतकों की पुष्टि की है।

कोलंबो में रविवार को ईस्टर के अवसर पर तीन कैथोलिक चर्चो और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हो गई तथा 450 से अधिक लोग घायल हो गए। बम धमाकों में घायल हुए लोगों में 13 विदेशी नागरिक भी है घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्टरों के मुताबिक श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और अन्य शहरों में चर्चों और होटलों को निशाना बनाकर कुल आठ धमाके किए गए। राजधानी के दो कैथोलिक चर्च में ईस्टर के मौके पर कई लोग प्रार्थना के लिए एकत्रित हुए थे। इन हमलों को देखते हुए श्रीलंका सरकार ने व्हाट्सएप, वाइबर और फेसबुक सहित सोशल नेटवर्क और मैसेजिंग एप्स पर अस्थायी रूप रोक लगा दी है। श्रीलंका सरकार ने इस घटना के बाद आपातकालीन बैठक की है। शिक्षा मंत्रालय ने सभी स्कूलों को सोमवार और मंगलवार तक के लिए बंद रखने का निर्देश दिए हैं। सरकार ने सोमवार सुबह छह बजे तक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लगाया है।

Related Stories:

RELATED स्कॉटलैंड को हराकर श्रीलंका ने हार का सिलसिला तोड़ा