भारत की श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर हाई अलर्ट, ब्लास्ट हमलावरों को रोकने के लिए विमान तैनात

कोलंबोःश्रीलंका में हुए सिलसिरेवार बम धमाकों के बाद भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर कोस्‍ट गार्ड को हाई अलर्ट जारी कर दिया है। यही नहीं आत्‍मघाती हमले में शामिल साजिशकर्ताओं और आतंकियों को श्रीलंका से फरार होने से रोकने के लिए जहाजों और समुद्री निगरानी विमानों को तैनात किया गया है।



अमेरिका-कनाडा ने जारी की एडवाइजरी

उधर अमेरिका और कनाडा ने श्रीलंका जाने के इच्छुक अपने नागरिकों को यात्रा परामर्श (एडवाइजरी) जारी करके उन्हें यहां के हालात को देखते हुए अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है। रविवार को ईस्टर पर्व के दौरान श्रीलंका के गिरजाघरों और महंगे होटलों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की वजह से 290 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।



अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि आतंकवादी यहां के पर्यटक स्थल, यातायात हब, बाजार/शापिंग मॉल, स्थानीय सरकारी जगह, होटल, क्लब, रेस्त्रां, पूजा स्थल, पार्कों, मुख्य खेल एवं सांस्कृतिक आयोजन परिसर, शैक्षिक संस्थाओं, हवाई अड्डों और अन्य सार्वजनिक जगहों को निशाना बना सकते हैं।कनाडा सरकार ने अपने नागरिकों के लिए जारी यात्रा परामर्श में कहा है कि श्रीलंका में यात्रा के लिए जाना आपका फैसला है और अपनी सुरक्षा के लिए आप स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।


गौरतलब है कि अभी तक किसी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है पर इस मामले में अबतक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। श्रीलंका सरकार ने इन संदिग्धों की जानकारी मुहैया कराने से इंकार कर दिया है। इन हमलों में 6 भारतीयों की भी मौत हो चुकी है।

Related Stories:

RELATED बाजारी खाने के हैं शौकीन तो रहें Alert क्योंकि ये आपके साथ भी हो सकता था...!