श्रीलंका सीरियल विस्फोट: ISIS ने ली हमलों की जिम्मेदारी

कोलंबोः श्रीलंका में गत रविवार को हुए सीरियल विस्फोट के 2 दिन बाद इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है। इन हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि राजधानी कोलंबो में एक लावारिश वाहन से बरामद हुए बम को निष्क्रिये करते समय सोमवार शाम कोच्चिकडे क्षेत्र में हल्का विस्फोट हुआ, हालांकि इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है।


पुलिस प्रवक्ता रुवन गुणशेकरा ने बताया कि इस सिलसिले में देशभर में अभी तक 40 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इस वारदात को अंजाम देने में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि देशभर में सुरक्षा-व्यस्था चौबंद रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने से बचने की अपील की।

उन्होंने लोगों से सार्वजनिक जगहों तथा सार्वजनिक वाहनों में लावारिश हालत में पड़े पैकेट दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने का आग्रह किया। श्रीलंका सरकार के प्रवक्ता रजीत सेनारत्ने ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को संभावित हमलों की पूर्व सूचना मिली थी, लेकिन इसे रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे।

उन्होंने बताया कि कि सरकार इस पर गौर करेगी और घातक हमलों के लिए राष्ट्र से माफी चाहती है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने नागरिकों की सुरक्षा, आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं को बहाल करने के लिए सोमवार मध्यरात्रि से देश में आपातकाल की घोषणा कर रखी है।

Related Stories:

RELATED स्कॉटलैंड को हराकर श्रीलंका ने हार का सिलसिला तोड़ा