इस दिन कर लें ये चमत्कारी उपाय, शनि देव होंगे प्रसन्न

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है, क्योंकि शास्त्रों में इनके बारे में किए वर्णन के अनुसार ये हमेशा व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। कहा जाता है कि जिस पर इनकी कूदृष्टि पड़ जाती है उसकी लाइफ में ऐसी-ऐसी मुसीबतें पैदा हो जाती हैं जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं होता। तो वहीं इसके विपरीत अगर किसी जातक पर शनि देव का अच्छा प्रभाव पड़ता है तो उसकी किस्मत के सितारे चमक जाते हैं।


ज्योतिष शास्त्र में इन्हें प्रसन्न करने के लिए बहुत सी उपाय आदि बताए-
शनि देव को सभी ग्रहों में निष्पक्ष और न्याकारी ग्रह माना जाता है। अगर किसी के उपर शनि देव की कृपा दृष्टि पड़ जाये तो उसके जीवन में चारों ओर से सफलता और समृद्धि तेजी से बढ़ने लगती है। अगर आप भी शनि महाराज की कृपा से जीवन में सफल होने चाहते हैं तो अपने घर में ही या शनि मंदिर जाकर इस पदार्थ से शनि देव का श्रद्धापूर्वक अभिषेक करें। शनिदेव आपकी हर इच्छा पूरी कर देंगे।
 

ऐसे लेते हैं शनि देव व्यक्ति की परीक्षा-
ज्योतिष के जानकार कहते हैं कि हर सफल और सम्पन्न मनुष्य को जीवन में तीन बार शनि की दशा से गुज़रना पड़ता है, अर्थात वे उसकी परीक्षा लेते हैं। पहली बार शनि देव व्यक्ति के साथ खेलते हैं, दूसरी बार उसकी जीवन में भूचाल लाता है, और तीसरी बार व्यक्ति का सारा धन-दौलत नष्ट कर देते हैं।


तो अगर आपके साथस भी ऐसा है तो शनिवार के दिन शनि देव का अभिषेक ज़रूर करें-
ऐसे करें शनि देव का अभिषेक-
शनिवार के दिन अगर अपने घर में ही शनि देव का अभिषेक करना चाहते हैं तो एक पीतल के पात्र में एक काला पत्थर स्थापित करे पंचोपचार पूजन करने के बाद तिल या सरसों के तेल से मनोकामना पूर्ति के भाव से श्रद्धा पूर्वक अभिषेक करें। बाद में अभिषेक किया हुए तेल को किसी गरीब को दान कर दें। ऐसी मान्यता है कि इस प्रकार अभिषेक करने से शनि देव प्रसन्न होकर व्यक्ति सभी मनोकामनाएं शीघ्र पूरी कर देते हैं।

Related Stories:

RELATED आज से लेकर 1 महीने तक ये उपाय करने से आपकी लाइफ में आएगा हसीन मोड़