#पुलवामा आतंकी घटना पर गुस्साए सहवाग-गंभीर, लिखा- अब बात हो युद्ध के मैदान में

जालन्धर:पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ पर हमला कर 40 जवानों को शहीद कर दिया गया। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर बेहद गुस्से में दिखे। दोनों ने सोशल साइट्स पर इस आतंकी घटना की निंदा की। साथ ही जख्मियों की जल्द सेहतयाबी की दुआ भी। 

सहवाग ने सोशल साइट्स पर लिखा


वास्तव में पीड़ा महसूस कर रहा है कि जम्मू-कश्मीर में हमारे सीआरपीएफ पर कायरतापूर्ण हमले कर हमारे बहादुर जवानों को शहीद किया गया। दर्द का वर्णन करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं हैं। मैं उन घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

गंभीर ने सोशल साइट्स पर लिखा-


हां, अलगाववादियों के साथ बात करते हैं। हां, पाकिस्तान के साथ बात करते हैं। लेकिन इस बार बातचीत मेज पर नहीं हो सकती है, इसे युद्ध के मैदान में होना चाहिए। अब बहुत हो गया है। श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए।

कोहली ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि


'पुलवाना अटैक की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, शहीद हुए जवानों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि और घायल जवानों के जल्द से जल्द ठीक होने की मैं दुआ कर रहा हूं।' 

धवन ने भी संवेदनाएं जताईं


खबर से गहरा दु:खी और परेशान। मैं पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं। जवानों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया।

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा-


पुलवामा में हमारे बहादुर सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नृशंस हमले के बारे में सुनकर दुख और पीड़ा हुई। इसमें हमारे कई जवान शहीद हो गए। मैं हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

रिषभ पंत ने लिखा-


पुलवामा में भयानक और कायरतापूर्ण हमले की खबर से मैं बहुत दुखी हूं; मेरा दिल शहीदों के परिवारों के साथ है, उनकी आत्मा को शांति मिले ।

हरभजन सिंह ने लिखा- 

मेरा दिल हमारे जवानों के लिए निकल जाता है जिन्होंने हमारे देश को बचाने के लिए शहीद के रूप में अपनी जान गंवा दी! उन सभी परिवारों के प्रति संवेदना, जिन्होंने आज एक बेटे, पति, पिता या भाई को खो दिया .. एक राष्ट्र के रूप में हम रोते हैं .. एक राष्ट्र के रूप में हम एकजुट होते हैं! #pulwamaattack 

मैरीकॉम ने लिखा- 

अब बहुत हो गया है। पुलवामा में सीआरपीएफ पर भयानक हमला कायरता का सबूत है। मैं वीर शहीद सैनिकों और उनके परिवारों के लिए शोक व्यक्त करती हूं। #JammuAndKashmir#CRPFattack 



आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। वहीं गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार शहीद 40 जवानों में से 12 जवान उत्तर प्रदेश के हैं। पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है। उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। हताहतों की संख्या अभी और बढऩे की आशंका है। आईईडी विस्फोट में कई लोग घायल हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के अवंतिपुरा इलाके में श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर यह आईईडी विस्फोट हुआ। 

Related Stories:

RELATED DDCA का बड़ा फैसला, कोहली-सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने का समारोह रद्द