आज जारी होगी नर्सरी एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट, कई पैरंट्स को मिलेगी राहत

नई दिल्लीःप्राइवेट स्कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट आज जारी होगी। इस लिस्ट के साथ-साथ स्कूल वेटिंग लिस्ट भी देंगे। इस लिस्ट पर 22 फरवरी से 28 फरवरी तक पैरंट्स अपनी शिकायतें स्कूल के सामने रख सकते हैं। जरूरत पड़ने पर स्कूल तीसरी लिस्ट 15 मार्च को जारी करेंगे। एडमिशन प्रोसेस 31 मार्च को बंद हो जाएगा। 

नर्सरी, केजी और क्लास 1 के लिए पहली लिस्ट पर एडमिशन पूरे हो चुके हैं और आज दूसरी लिस्ट निकाली जाएगी। उन पैरंट्स के लिए यह लिस्ट बड़ी उम्मीद है, जिनके बच्चे का एडमिशन पहली लिस्ट पर 40-50 स्कूलों में भी अप्लाई करने पर नहीं हुआ। 

दूसरी लिस्ट में उन बच्चों को चांस मिलेगा, जिनका नाम वेटिंग लिस्ट में है या कहीं नहीं आया है। ड्रॉ की स्थिति में स्कूलों के लिए पैरंट्स के सामने ड्रॉ करना जरूरी है, इसकी विडियोग्राफी भी जरूरी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पिछले कुछ सालों का ट्रेंड देखते हुए, दूसरी लिस्ट में कई स्टूडेंट्स के लिए चांस खुलेंगे। क्योंकि कई पैरंट्स को पहली लिस्ट पर 4 से 5 स्कूलों से भी रिस्पॉन्स मिला है और ये पैरंट्स एडमिशन करवाकर बाकी स्कूल छोड़ेंगे और बाकी स्टूडेंट़्स को मौका मिलेगा। 

प्रिंसीपल्स का यह भी कहना है कि वे किसी भी स्कूल में एडमिशन का मौका इसलिए ना छोड़ें, क्योंकि वो छोटा स्कूल है। उन्हें समझना होगा कि पूरी दिल्ली के बच्चे कुछ स्कूलों में नहीं आ सकते। 

साथ ही, एडमिशन कहीं ना कहीं जरूर करवाएं क्योंकि अगले साल उनके पास अपर एज लिमिट लगने से नर्सरी में एडमिशन का मौका नहीं होगा और केजी में एडमिशन कम सीटें होने की वजह से और मुश्किल होगा। उनका यह भी कहना है कि इस साल किसी भी स्कूल में सीट पक्की करके वे अगले साल केजी में दूसरे स्कूल में ट्रांसफर की गुंजाइश तलाश सकते हैं। 

Related Stories:

RELATED नर्सरी दाखिला : लॉटरी में आया नाम, फिर भी नहीं मिला दाखिला