पात्रा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- अलीबाबा चालीस चोर, चौकीदार के डर से मचाए शोर

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव के नतीजों आने में कुछ ही समय बचा है। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गए। भारतीय जनता पार्टी ने एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट को उद्धृत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ‘चौकीदार’ से बुरी तरह से डरे हुए हैं और इसीलिए पकड़े जाने से बचने के लिए शोर मचा रहे हैं। 



भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी व्यक्तिगत रूप से गले तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अलीबाबा और चालीस चोर, मचाए चौकीदार का शोर। उअलीबाबा यानी श्री गांधी ने 40 चोरों के साथ मिल कर देश को गर्त में गिराने का काम किया है। पात्रा ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम एक छह एकड़ के क्षेत्रफल वाला फॉर्म हाउस है। इस फॉर्महाउस को एक घोटालेबाज को किराये पर दिया था।


प्रवक्ता ने कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) के 5600 करोड़ रुपए के घोटाले के जनक जिग्नेश शाह को कांग्रेस अध्यक्ष ने करीब सात लाख रुपए के किराये पर दिया था और उससे 40 लाख 20 हजार रुपए की आरक्षित राशि दो किश्तों में ली थी।  इसके एवज में सोनिया गांधी के इशारे पर चलने वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने कंपनी एनएसईएल को एफसीआरए के नियम 27 के प्रावधान से मुक्त करके नियमन से छूट प्रदान की थी।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की आदत हैं कि जब आरोप लगाये जाते हैं तो कहती है कि जांच करा लो और जब प्रवर्तन निदेशालय सहित जांच एजेंसियां अपना काम शुरू करतीं हैं तो कहते हैं कि बदले की भावना से निशाना बना कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जो 125 करोड़ लोगों के सपनों की खातिर लड़ रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस अपने परिवार की महत्वाकांक्षा के लिए लड़ रही है।  

Related Stories:

RELATED Sambit Patra का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘दलाली में SP-BSP से आगे निकल गई है Congress’