RRB NTPC 2019 ने भर्ती में किए ये नए बदलाव, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली:रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 की वैकेंसी में नए बदलाव किए है। बता दें अलग-अलग पोस्ट पर बोर्ड द्वारा जारी वैकेंसी में से 69 पोस्ट की भर्ती को वापस ले लिया है। डीजल लोकोमोटिव वर्क के काम करने के तरीके में नया बदलाव आया है जिसकी वजह से भर्तियां वापिस ले ली गई है। भर्तियों के लिए आरआरबी ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई कर दिया है वह अपनी पोस्ट की प्राथमिकता को बदल सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई फीस नहीं देनी होगी। 

कैंडिडेट्स जिन्होंने डीजल लोकोमोटिव वर्क पोस्ट को चुना है, वह आरआरबी इलाहाबाद की वेबसाइट में 30 अप्रैल 2019 तक बदल सकते हैं। गौरतलब है कि आरआरबी एनटीपीसी के जरिए भारतीय रेलवे में 35,277 पदों की भर्ती करेगा। 

ये है सिलेक्शन प्रोसेस 

इस पद की भर्ती कंप्युटर बेस्ड टेस्ट, स्किल टेस्ट के आधार पर की जाती है। वहीं, जूनियर क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, अकाउंट क्लर्क और टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क और टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट- टाइपिस्ट और सीनियर टाइम कीपर के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा। इसके अलावा मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी होगा।


 

Related Stories:

RELATED RRB JE Exam 2019: आज से शुरू हुई आरआरबी की परीक्षा, ये हैं जरूरी बातें