ब्यास की लहरों में रोमांच के खेल का लुत्फ उठा रहे सैलानी, राफ्टिंग प्वाइंटस पर लगी भीड़

कुल्लू(मनमिंदर) : कुल्लू जिले में आजकल पर्यटक ब्यास की लहरों में रिवर राफ्टिंग का खूब लुत्फ उठा रहे हैं। कुल्लू में बने राफ्टिंग प्वाइंटस पर सैलानियों की भारी भीड़ देखी जा रही है, ऐसे में रिवर राफ्टिंग से जुड़े लोगों को भी अच्छा रोजगार मिल रहा है। हालांकि सर्दियों के मौसम में यहां राफ्टिंग का क्रम धीमा हो जाता है लेकिन गर्मियों में इस बार यहां पर्यटकों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है।

आजकल ब्यास नदी में भी पानी का स्तर भी काफी ही है, ऐसे में पर्यटक आसानी से बिना किसी डर के राफ्टिंग का आनंद उठा रहा रहे हैं। मनाली से लेकर कुल्लू तक मौहल, बबेली, बंदरोल, बाशिंग सहित अन्य प्वाइंटस पर काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। इस कारोबार से जुड़े किशन, संजीव, गोपाल, हरीश, चुनी लाल, खुशहाल, नरेंद्र, पंकज, वीशू और पवन सहित अन्य कारोबारियों का कहना है कि इस बार यहां काफी पर्यटक राफ्टिंग के रोमांचक पलों का आनंद ले रहे हैं।

महाराष्ट्र से आई पर्यटक महिला श्रद्धा ने बताया कि हमें यहां आकर काफी अच्छा लग रहा है। यहां पर बहुत ज्यादा ठंड है और मनोरंजन के स्थान भी बहुत अच्छे हैं।उन्होंने कहा कि हमें रिवर राफ्टिंगट करने में बहुत मजा आया लेकिन पानी बहुत ठंडा था। वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारी किशन ठाकुर का कहना है कि इस वर्ष बारिश और बर्फबारी होने से काफी पर्यटकों के आने की संभावना है।

हालांकि चुनावी माहौल होने के चलते अभी कुछ पर्यटक कम आ रहे हैं। चुनाव के बाद व्यवसाय में पंख लगने के आसार हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस व्यवसाय से लगभग 3000 से ज्यादा युवा जुड़े हुए हैं जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कारोबार कर रहे हैं।

Related Stories:

RELATED बोल्ड लुक में फिल्म देखने पहुंची मलाइका, भीड़ से GF को यूं प्रोटैक्ट करते दिखे अर्जुन