उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद PM मोदी का ट्वीट, कहा उनकी कमी खलेगी

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ट्वीट कर उनके बेहतर भविष्य की कामना दी। पीएम ने कहा कि उर्जित एक उच्च क्षमता वाले अर्थशास्त्री हैं। उनके कार्य को हमेशा याद किया जाएगा। अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री ने लिखा कि उर्जित पटेल अपने पीछे एक बड़ी विरासत छोड़ गए हैं और हमें उनकी कमी खलेगी। मोदी ने कहा कि उर्जित पटेल की वजह से बैंकिंग सिस्टम में अनुशासन आया है। उर्जित पटेल की अगुवाई में रिजर्व बैंक वित्तीय स्थिरता लाने में कामयाब हुआ है।

 



तत्काल प्रभाव से उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा
सरकार के साथ तनाव के बीच रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, पटेल ने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है। पटेल ने अपने लिखित बयान में कहा कि वह अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हेें रिजर्व बैंक में विभिन्न पदों पर काम करने का मौका मिला। इस दौरान कर्मचारियों, अधिकारियों और प्रबंधन का भरपूर सहयोग रहा है। अपने सहयोगियों और रिजर्व बैंक के केन्द्रीय बोर्ड के निदेशकों के प्रति आभार जताते हुए उन्होंने उनके बेहतर भविष्य की कामना की है।  



आरबीआई के बीच तनाव बढऩे की आ रही थी खबरें
उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के केंद्रीय बैंक के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप बढऩे के बयान के बाद से सरकार और आरबीआई के बीच तनाव बढऩे की खबरें आ रही थीं। पिछले महीने श्री पटेल के इस्तीफा दिये जाने की आशंका जतायी जा रही थी, लेकिन उन्होंने पिछले सप्ताह रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की पाँचवी द्विमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद उनके इस्तीफे का मुद्दा लगभग ठंडा पड़ गया था, लेकिन उन्होंने आज अचानक एक बयान जारी कर इस्तीफा देने की घोषणा कर दी।  

Related Stories:

RELATED सुशील मोदी का ट्वीट- महागठबंधन में केवल गांठ ही गांठ है, कोई टिकाऊ बंधन नहीं