सीबीआई में घमासान और छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: सीबीआई विवाद पर टली सुनवाई से लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए अंतिम चरण के मतदान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

CBI विवाद: आलोक वर्मा का जवाब लीक होने पर भड़के CJI, बोले-आप सुनवाई के लायक नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा का सीलबंद लिफाफे में दायर किया गया जवाब मीडिया में लीक होने पर अप्रसन्नता जताते हुए आज मामले की सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। वर्मा ने सोमवार को अपना जवाब एक सीलबंद लिफाफे में कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल को सौंपा था।

छत्तीसगढ़ चुनावः दूसरे चरण की 72 सीटों पर अब तक 25% वोटिंग, रमन सिंह ने भी डाला वोट
छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए आज हो रहे दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में पहले दो घंटे में लगभग 13 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह आठ बजे राज्य के 19 जिलों के 72 ​विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग शाम पांच बजे तक चलेगी। छत्तीसगढ़ के चुनाव के इस आखिरी चरण में अजीत जोगी समेत कई दिग्गज नेताओं की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद होगी।

राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘चौकीदार ही चोर’ नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई अधिकारी एम के सिन्हा द्वारा उच्चतम न्यायालय में दिए हलफनामे की पृष्ठभूमि में मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि दिल्ली में ‘चौकीदार ही चोर’ नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है और लोकतंत्र रो रहा है। गांधी ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली में ‘चौकीदार ही चोर’ नामक एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है। 

Video: वोट मांगने गए BJP विधायक का जूतों की माला से हुआ स्वागत
चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे ही प्रत्याशियों का जनसंपर्क बढ़ता जा रहा है। इस दौरान कई प्रत्याशियों को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है तो कितनों को जनता लताड़ लगा रही है। इसमें सत्ताधारी पार्टी के विधायकों का विरोध अधिक हो रहा है।

पायलट ने पहली उड़ान भरने से पहले छुए मां के पैर, दिल छू लेगा यह Video
हर मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा बड़ा होकर उनका नाम रोशन करे। लेकिन बहुत कम लोग ऐसे हैं जिनका यह सपना पूरा हो सके। ऐसा ही एक मामला चेन्नई का सामने आया है, जहां एक बेटे ने नए सफर की शुरुआत अपनी मां आरै दादी के पैर छूकर की। यह दिल छू देने वाल वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

अफगानिस्तान में चीन के साथ और अधिक संयुक्त परियोजनाओं का पक्षधर है भारत
भारत ने सोमवार को कहा कि वह अफगानिस्तान में चीन के साथ और अधिक संयुक्त परियोजनाएं संचालित करना चाहेगा, जबकि दोनों देशों द्वारा संयुक्त रूप से प्रशिक्षित 10 अफगान राजनयिकों के पहले जत्थे ने नयी दिल्ली में प्रशिक्षण के बाद यहां प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है।

खशोगी की मौत को लकेर खतरे में पड़ा प्रिंस सलमान का ताज, सऊदी फैमिली में बगावत शुरू
सऊदी अरब ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि उसके तुर्की के इस्तांबुल स्थित दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या कर दी गई थी। इस बात के सामने आने पर सऊदी अरब के शासक परिवार के कुछ सदस्य क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को राजा बनने से रोकने के लिए आंदोलन शुरू करने की तैयारी में हैं।

RBI बोर्ड की बैठक में कई मुद्दों पर बनी सहमति, जानें मुख्य बातें
सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के निदेशक मंडल ने 9.69 करोड़ रुपए की अधिशेष पूंजी से संबंधित मुद्दे की जांच-परख के लिए एक उच्चस्तरीय विशेषज्ञ समिति के गठन का फैसला किया। साथ ही सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र में फंसी परिसंपत्तियों के पुनर्गठन के लिए भी एक योजना पर विचार करने की भी सलाह दी है।

पेट्रोल 14 आैर डीजल 12 पैसे हुआ सस्ता, जानिए आपके शहर में क्या है रेट
देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में लगातार कटौती जारी है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार, आज पेट्रोल के दाम में 14 आैर डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल आैर डीजल के दाम में एेसे ही कटौती जारी रही तो पेट्रोल एक बार फिर से 70 रुपए आैर डीजल 60 आैर 65 रुपए के आसपास आ सकता है। 

बेंगलुरु रिसेप्शन के लिए रवाना हुए दीपवीर, चूड़ा पहन दीपिका ने पति के साथ दिए पोज
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों ने कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से शादी की। हाल ही में इन दोनों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें दीपवीर मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया को पोज देते नजर आ रहे हैं। 

INDvsAUS 1st T20 : टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में लगातार 8वीं सीरीज जीतने का मौका, पहला टी20 कल से
क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिए रणभेरी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के आगाज के साथ बजेगी तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा। एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारत का लक्ष्य तीनों टी20 मैच अपनी झोली में डालना होगा। 

Related Stories:

RELATED शोपियां में मुठभेड़ के बाद भडक़ी हिंसा, कई घायल