मुख्यमंत्रियों के चयन पर बोले राहुल- नहीं आएगी कोई अड़चन

नई दिल्ली: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता में वापसी और मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर होने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्रियों का चयन सुगमता से किया जाएगा। 


राहुल ने कहा, ‘‘हमनेमध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को हरा दिया है... मुख्यमंत्रियों (के चयन) को लेकर कोई मुद्दा नहीं होगा। यह सुगमता से किया जाएगा।’’ दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष से यह पूछा गया था कि हिन्दी पट्टी के इन तीन राज्यों में पार्टी के मुख्यमंत्री कौन - कौन होंगे, जिसके जवाब में राहुल ने यह बात कही। राजस्थान में पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल है। 


वहीं, छत्तीसगढ़ में टी एस सिंह देव, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री चरणदास महंत, प्रदेश पार्टी प्रमुख भूपेश बघेल और ओबीसी नेता ताम्रध्वज साहू इस शीर्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवार बताए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ और पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं।


राहुल ने यह भी कहा कि पार्टी ने चुनावों से पहले विभिन्न राज्यों में पार्टी के अंदर नेताओं के बीच तनाव को प्रभावी तरीके से दूर किया। उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने एकजुट होकर काम किया, जिसने पार्टी को हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों में विजेता बन कर उभरने में मदद की। उन्होंने कहा, ‘‘यह जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं, किसानों, युवाओं और छोटे कारोबारियों की जीत है। अब कांग्रेस पार्टी पर बड़ी जिम्मेदारी है।’’     

Related Stories:

RELATED कांग्रेस ने कहा, सीबीआई प्रमुख के चयन में पारदर्शिता