पुलवामा आतंकी हमला : कांगड़ा में जगह-जगह फूंके पाकिस्तान के पुतले

धर्मशाला/पालमपुर (जिनेश/गौरव):शनिवार को भी कांगड़ा जिला की विभिन्न जगहों में पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए गए व रोष रैलियां निकाली गईं। संसारपुर टैरेस बैरियर पर बी.बी.एम.बी. कर्मचारियों ने न्यू ज्वाइंट कमेटी के प्रधान विजय ठाकुर की उपस्थिति में गेट मीटिंग की, जिसमें सर्वप्रथम पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए सभी कर्मचारियों ने शहीद हुए भारत माता के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखा। दूसरी तरफ  संसारपुर टैरेस के लाल टैंकी चौक पर युवाओं ने पुलवामा में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए मोमबत्तियां जलाकर 2 मिनट का मौन रखा।

पैंशनर्ज वैल्फेयर एसोसिएशन सब डिवीजन इकाई पालमपुर की कार्यकारिणी के सदस्यों, बी.टी.सी. राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पुढ़बा, इंटक, जयसिंहपुर व्यापार मंडल, पाहड़ा टैक्सी यूनियन पाहड़ा, आम आदमी पार्टी ने बैजनाथ, शहीद कैप्टन विक्रम बतरा कॉलेज पालमपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घराणा, धीरा, भवारना, चामुंडा व एम.आई.टी.आई. ठाकुरद्वारा रैली निकालकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे व भारत माता की जय के नारे लगाए गए। इस अवसर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा व भत्र्सना की गई।

वहीं कई स्कूलों में समस्त छात्राओं तथा स्टाफ  ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा तथा शहीदों को श्रदांजलि अर्पित की। गंगथ में भी शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। विश्व हिंदू परिषद ने गंगथ बीच बाजार से चौगान, बस स्टैंड तक जुलूस निकाला हाथों में तख्तियां लिए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। विश्व हिंदू परिषद ने एक स्वर में कहा कि ठेकेदार लोग उन कश्मीरियों को मजदूर के रूप में यहां लेकर आए हैं उन्हें 7 दिन के अंदर-अंदर यहां से वापस कश्मीर भेजा जाना चाहिए, वहीं रक्कड़ स्थित महाऋ षि विद्या मंदिर स्कूल के बच्चों व स्टाफ  सदस्यों ने जोरदार रैली निकाली।

वहीं बैजनाथ बाजार में स्थानीय दुकानदारों के साथ व्यापार करने आए कश्मीरी, व्यापारियों व फेरी लगाने वाले कश्मीरी जुलूस में शामिल हुए तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान कश्मीरी खानों ने हाथों में पाकिस्तान मुर्दाबाद के बैनरों को हाथों में लेकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए व बाजार में पाकिस्तान हकूमत का पुतला जला विरोध जताया गया।

Related Stories:

RELATED ‘पुलवामा आतंकी हमले पर पित्रोदा और रामगोपाल की बयानबाजी शर्मनाक’