Video: दैनिक वेतन भोगियों का अनोखा प्रदर्शन, पहले मांगी भीख अब कराया मुंडन

खंडवा: जिले में अनुसूचित जाति जनजाति विभाग में काम करने वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने वेतन नहीं मिलने से पिछले 7 दिनों से भूख हड़ताल पर है। वहीं इस विरोध ने अब तूल पकड़ ली है। जिसके चलते गुरुवार को इसके विरोध स्वरूप 11 कर्मचारी मुंडन करवाकर बाल कलेक्टर को भेंट करने गए।



अनुसूचित जाति और आदिम जाति विभाग में काम करने वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला। वेतनभोगी मुंडन करवाकर मुंडन के बाल लेकर नारे बाजी करते हुए कलेक्टर कार्यालय भेट करने पहुंचे। यहां एडीएम को इन दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने मुंडन के बाल भेट करना चाहा लेकिन एडीएम ने इंकार कर दिया। हालांकि एडीएम ने लिखित ज्ञापन देने को कहा बाद में कर्मचारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन दिया।



दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने कहा कि पिछले कई दिनों से वे लोग अपनी विनिमितिकरण की और समय पर वेतन देने की मांग कर रहे है। उन्होंने कहा कि महिला कर्मचारी मुंडन करवाने वाली थी लेकिन उनके सम्मान में पुरष वेतन भोगियों ने मुंडन करवाया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर मांगे मनवाने के लिए वे लोग गर्दन कटवाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। वहीं प्रदर्शन कर रही ेक महिला कर्मचारी की तबियत बिगड़ गई। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 

Related Stories:

RELATED बेरोजगारी पर अनोखा प्रदर्शन