भारत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, प्रधानमंत्री, राहुल गांधी बधाई संदेश से रहे नदारद

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार वनडे श्रृंखला जीतकर इतिहास रच दिया लेकिन हैरानी की बात यह है कि आम तौर पर ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ टीम को बधाई देना भूल गए। भारत ने आज मेलबर्न में तीसरे और आखिरी वनडे में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती।


इससे पहले भारत ने टेस्ट श्रृंखला भी इसी अंतर से जीती थी और टी20 श्रृंखला ड्रा रही थी। भारतीय टीम एकमात्र ऐसी टीम बन गई है जो आस्ट्रेलिया दौरे से एक भी श्रृंखला गंवाये बिना लौटेगी। भारतीय समयानुसार करीब सवा चार बजे मैच खत्म हुआ लेकिन उसके पांच घंटे बाद तक प्रधानमंत्री कार्यालय , राहुल या राठौड़ ने टीम को बधाई नहीं दी थी। प्रधानमंत्री ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल से 12 बरस के डी गुकेश को भारत का सबसे कम उम्र का ग्रैंडमास्टर बनने पर बधाई दी लेकिन टीम की जीत पर रात नौ बजकर 40 मिनट तक कोई बधाई नहीं दी गई थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर आखिरी ट्वीट करीब सवा दो बजे था जिसमें मुद्रास्फीति और विकास दर का जिक्र था। वहीं राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आखिरी ट्वीट 16 जनवरी को किया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय खेलमंत्री और ओलंपिक रजत पदक विजेता राठौड़ ने इन पांच घंटों में छह ट्वीट और तीन रिट्वीट किये लेकिन उसमें विराट कोहली एंड कंपनी को बधाई देने वाला कोई ट्वीट नहीं था।

हैरानी की बात इसलिये भी है क्योंकि युवाओं में खेलों को लेकर जागरूकता जगाने के लिये राठौड़ की ही पहल से पुणे में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया गया है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत पर ट्विटर पर बधाई दी है। 

Related Stories:

RELATED 2019 चुनाव में PM Modi के सामने टिक नहीं पाएंगे Rahul Gandhi : केंद्रीय मंत्री