नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद PNB के शेयर उछले

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। बैंक को करीब 14,000 करोड़ रुपए का चूना लगाने के बाद नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गया था। मोदी की गिरफ्तारी की खबर के बाद पीएनबी के शेयरों में तेजी आई है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में पीएनबी का शेयर स्पाट ट्रेड कर रहा था लेकिन मोदी की गिरफ्तारी की खबर के बाद उसमें तेजी आई है।

3 फीसदी से ज्यादा चढ़ा पीएनबी का शेयर
नीरव मोदी की गिरफ्तारी की खबर आते ही पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर में खरीददारी तेज हो गई। बुधवार को बैंक का शेयर पिछले दिनों की क्लोजिंग के मुकाबले मामूली तेजी के साथ खुला और दोपहर बाद गिरफ्तारी की खबर मिलते ही उछलकर करीब 94 रुपए के स्तर पर जा पहुंचा। बीएसई में पीएनबी का शेयर करीब 4 फीसदी तक उछला। मंगलवार को पीएनबी का शेयर 90.50 पर बंद हुआ था।

कुछ दिनों पहले ही नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद सरकार ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। मोदी को दोपहर बाद लंदन की अदालत में पेश किया जाएगा। भारतीय एजेंसियां मोदी को भारत लाने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि घोटाला सामने आने के बाद पीएनबी के शेयरों में भूचाल आ गया और यह 197.60 रुपए की ऐतिहासिक ऊंचाई से गिरते हुए 58.65 रुपए के स्तर पर जा पहुंचा था। हालांकि, अब बैंक इस घोटाले के असर से निकलता दिख रहा है। एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स) की स्थिति को सुधारने की दिशा में उठाए गए कदमों का लाभ बैंक को मिला है। मार्च 2018 में बैंक का कुल एनपीए 11.24 फीसदी था, जो दिसंबर 2018 में कम होकर 8.22 फीसदी हो गया। वहीं, दिसंबर तिमाही में बैंक ने शानदार 246.51 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। इस साल पीएनबी के शेयरों में अब तक 15 फीसदी से अधिक की तेजी आई है।
 

Related Stories:

RELATED गुड फ्राइडे के उपल्क्ष्य में आज बंद रहेगा भारतीय शेयर बाजार